बॉलीवुड

जब टीचर के साथ रणबीर कपूर ने की थी गंदी हरकत, क्लास में टेबल के नीचे छुपकर करते थे ऐसे काम

रणबीर कपूर एक ऐसे बेहतरीन कलाकार हैं जिन्होंने बिना अपने परिवार की मदद के अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। उनका नाम बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है। रणबीर कपूर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले सितारों की सूची में भी शामिल हैं। अब तक उन्होंने कई फिल्मों में बेहतरीन भूमिकाएं निभाई हैं और वह लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। रणबीर कपूर अपनी प्रोफेशनल जिंदगी के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं।

फिल्म “सांवरिया” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी पहली फिल्म के माध्यम से ही अपना नाम कामयाबी के साथ बॉलीवुड में स्थापित कर लिया था। तभी से ही अभिनेता को आने वाले समय का सुपरस्टार घोषित कर दिया गया था। यह फिल्म तो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन इसके बाद रिलीज हुई फिल्म “बचना ए हसीनो” सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद कई फिल्मों में रणबीर कपूर ने बेहतरीन अभिनय किया।

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली लंबे समय से अपने आने वाले प्रोजेक्ट बैजू बावड़ा को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं। इसी बीच एक खबर निकल कर सामने आई थी कि इस फिल्म में दीपिका पादुकोण का नाम लगभग फाइनल था परंतु दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह के बराबर फीस की डिमांड की जिसकी वजह से उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया।

रणबीर कपूर भी इस फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आने वाले थे परंतु उनकी जगह रणवीर सिंह को साइन कर लिया गया है। अब रणबीर कपूर से जुड़ा हुआ एक किस्सा इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह उन दिनों का है, जब रणबीर स्कूल में पढ़ते थे और स्कूल टाइम में वह बहुत शरारती हुआ करते थे।

दरअसल, स्कूल के दिनों का यह किस्सा एक इवेंट के दौरान रणबीर कपूर ने खुद साझा किया था। रणबीर कपूर ने यह बताया था कि वह स्कूल में पढ़ने के दौरान किस तरह से शरारती किया करते थे। उन्होंने कहा कि स्कूल के दिनों में उनकी सभी टीचर्स साड़ी पहन कर आया करती थीं और उन्हीं में से एक टीचर थी, जो स्कर्ट पहनकर स्कूल में आती थीं। अभिनेता ने आगे बताया था कि उस टीचर के पैरों को देखने के लिए अपनी टेबल के नीचे घुस जाते थे। उस समय वह सिर्फ 8 वर्ष के थे। रणबीर कपूर की इस गंदी हरकत की वजह से स्कूल वालों ने उनकी मां नीतू कपूर को बुलाया था।

जब रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर स्कूल वालों के बुलाने पर वहां पर आईं तो टीचर ने उनको बताया था कि किस तरह से रणबीर टेबल के नीचे बैठकर उनकी टांगों को घूरता है। इस घटना के बाद नीतू कपूर को बहुत शर्मिंदा होना पड़ा था। वहीं रणबीर कपूर को भी बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई थी और बिना कुछ सफाई दिए है वह सिर झुका कर खड़े रहे थे। बता दे कि रणबीर कपूर पढ़ाई में अच्छे नहीं थे। वह पढ़ाई में कम शरारत में ज्यादा ध्यान देते थे, जिसके चलते अक्सर स्कूल वाले उनके घरवालों से शिकायत करते थे।

रणबीर कपूर का स्कूल के दिनों में मन बिल्कुल भी पढ़ाई में नहीं लगता था और जब वह फेल हो जाते थे तो उनकी मां नीतू कपूर को स्कूल बुलाया जाता था। तब नीतू कपूर उनको धमकी दिया करती थीं कि वह यह बात पापा ऋषि कपूर को बता देंगी। रणबीर कपूर अपने पापा से बहुत ज्यादा डरते थे और मम्मी से कहते थे कि वह अगली बार जरूर पास हो जाएंगे।

जब रणबीर कपूर बड़े हुए तो उन्होंने अपने माता-पिता की तरह ही अभिनय में करियर बनाने का सोचा। शुरुआती समय में उन्होंने कुछ फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म “सांवरिया” से उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री की।परंतु पहली फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई परंतु उनके अभिनय को फिल्म निर्माताओं ने पहचान लिया। उसके बाद एक के बाद एक फिल्मों की लाइन लग गई।

रणबीर कपूर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में छाए रहे हैं। उनका नाम दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ के साथ भी जुड़ चुका है। फिलहाल में वह बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा आलिया भट्ट के साथ रिलेशनशिप में हैं। अगर हम रणबीर के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह बहुत जल्द फिल्म “ब्रह्मास्त्र” में नजर आएंगे और इस फिल्म में आलिया के साथ वह पहली बार दिखाई देने वाले हैं। इसके अलावा शमशेरा, अंदाज अपना अपना 2, एनिमल जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button