बॉलीवुड

महेंद्र सिंह धोनी की शादी की अनदेखी तस्वीरें, सोने में लदी साक्षी लग रही थीं बेहद खूबसूरत

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो भारत में बेहद लोकप्रिय है। जिस क्रिकेटर को भारत सहित दुनिया भर से सबसे ज्यादा प्यार मिला है वह कोई और नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी हैं। मौजूदा समय में महेंद्र सिंह धोनी किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। यह एक अच्छे क्रिकेटर के रूप में जाने जाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट जगत में भारत का नाम रोशन किया है।

महेंद्र सिंह धोनी का नाम हमेशा गर्व और इज्जत के साथ लिया जाता है। “कैप्टन कूल” कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक लेजेंड्री क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक समर्पित फैमिली मैन भी हैं। जी हां, उनकी एक बहुत खूबसूरत पत्नी है जिनका नाम साक्षी धोनी है और उनकी एक प्यारी सी बच्ची जीवा है, जिसे धोनी के फैंस खूब प्यार देते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 3 जुलाई को देहरादून के होटल में साक्षी से सगाई की थी और 4 जुलाई 2010 को दोनों विवाह के बंधन में बंध गए थे।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी में बहुत कम लोग ही शामिल हुए थे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से महेंद्र सिंह धोनी की शादी की कुछ खास तस्वीरें दिखाने वाले हैं।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी 4 जुलाई 2010 को संपन्न हुई थी। उनकी शादी की सारी रस्में देहरादून में हुई थी। उन दोनों की शादी में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था, जिसमें परिवार सदस्य, कुछ रिश्तेदारों के अलावा कुछ करीबी मित्र दोनों की शादी में आए थे।

आप सभी लोगों में से शायद ही कोई ऐसा होगा जो धोनी की शादी से पहले साक्षी का नाम जानता हो। महेंद्र सिंह धोनी ने जब साक्षी से शादी की तो उसके बाद सभी लोग साक्षी को पहचाने में लगे। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई देहरादून के वेलहेम से की थी। इसके बाद उन्होंने औरंगाबाद के इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट से डिग्री प्राप्त की। साक्षी ने अपनी ट्रेनिंग कोलकाता के ताज बेंगाल होटल से पूरी की है।

अगर हम महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मुलाकात की बात करें, तो ये दोनों कोलकाता में मिले थे। यह उस दौरान की बात है, जब साल 2007 में टीम इंडिया का कोलकाता के होटल ताज बंगाल में स्टे था। उसी दौरान भारत ईडेन गार्डन स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहा था। उस समय धोनी के एक दोस्त ने साक्षी से उनका परिचय करवाया था। ऐसा बताया जाता है कि इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी, साक्षी की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप दोनों अपने नाम किया। धोनी और साक्षी की एक 5 साल की प्यारी सी बेटी जीवा है। साक्षी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और वह अक्सर अपनी बेटी के साथ की तस्वीरें और वीडियोस फैंस के बीच साझा करती रहती हैं, जिनको फैंस काफी पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button