बॉलीवुड

करीना कपूर खान ने सीता के रोल के लिए मांगे थे करोड़ों, लोगों के मजाक बनाने पर अब दिया जवाब

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor khan) बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस है. वह कई वर्षों से हमें एंटरटेन कर रही है. करीना ने जब से शादी की है वह अक्सर ही ट्रोलर्स के निशाने पर रहती है. करीना को उस समय काफी ट्रोल किया गया था जब कुछ समय पहले उन्होंने एक फिल्म में मां सीता का रोल निभाने के लिए 12 करोड़ रुपए की डिमांड रख दी थी.

लोगों ने इस दौरान एक्ट्रेस का काफी मजाक उड़ाया था. उनकी इस डिमांड के कारण जहां मेकर्स सोच में पड़ गए. वही देश के हिंदूवादी संगठनों ने सीता मां के रोल के लिए करीना कपूर का नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर अभिनेत्री का विरोध किया था.

इस पूरे मामले के दौरान करीना ने चुप्पी बनाये रखी थी. मगर अब जाकर एक्ट्रेस ने अपना रिएक्शन दिया है. एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने कहा कि मैंने वहीं डिमांड की जो मैं चाहती हूं. आज से कुछ साल पहले तक मेल और फीमेल एक्टर्स को फिल्म में बराबर सैलरी मिलने पर बातें नहीं होती थी. मगर अब कई लोग इस बारे में खुलकर बात करने लगे हैं. मुझे लगता है कि, महिलाओं को भी पुरुषों के बराबर सम्मान मिलना चाहिए. ये फिल्म की फीस या डिमांड के बारे में नहीं है. मुझे ऐसा लगता है कि, चीजें बदलनी चाहिए.


kareena kapoor

आपको बता दें कि, इस पर करीना कपूर को पूजा हेगड़े, प्रियामणि और तापसी पन्नू सहित इंडस्ट्री के कई लोगों का समर्थन भी मिला था. कई एक्ट्रेस ने इसे लैंगिक आधार पर होने वाला भेदभाव बताया था और कहा था कि सिर्फ महिलाओं की ही उनके वेतन में वृद्धि को लेकर आलोचना झेलना पड़ती है, जबकि पुरषों के साथ ऐसा नहीं होता है.

kareena kapoor

इस फिल्म के डायरेक्शन के लिए लौकिक देसाई को चुना गया था. इस किरदार के लिए करीना को लगभग 8 से 10 महीने की ट्रेंनिंग भी करनी थी. मगर जब इस किरदार के लिए करीना ने 12 करोड़ की डिमांड कर दी तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन करीना ने इस इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि कर दी है.

kareena kapoor

वर्क फ्रंट की बात करें तो करीना कपूर फिलहाल फिल्म ‘लालसिंह चड्ढा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. कुछ दिन पहले एक्ट्रेस आमिर खान के साथ मुंबई में फिल्म के कुछ सीन शूट करती हुई नजर आई थीं. इसके पहले करीना कपूर खान ने अपनी किताब प्रेग्नेंसी बाइबिल लॉन्च की थी. इस किताब की लॉन्चिंग के दौरान भी उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. इस किताब में उन्होंने बड़े बेटे तैमूर और छोटे बेटे जेह की प्रेग्नेंसी के समय के एक्सपीरियंस को शेयर किया है.


ज्ञात होकि करीना के छोटे बेटे का जन्म फरवरी, 2021 में हुआ है और अब वह 6 महीने के हो चुके हैं. करीना कपूर को अपने दोनों बेटों के नाम रखने पर भी काफी ट्रोल किया गया था. उनके दोनों ही बेटों के नाम मुगल शासक से मिलते है. सैफ-करीना ने एक-दूसरे को सालों तक डेट किया और फिर 2012 में शादी करने का फैसला किया था.

Related Articles

Back to top button