बॉलीवुड

ऐश्वर्या को लेकर यूजर बोला- तुम्हारी सुंदर पत्नी को देख होती है जलन, अभिषेक ने यूं की बोलती बंद

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन बहुत सुलझे हुए और शांत मिजाज के इंसान माने जाते हैं। वैसे देखा जाए तो अभिषेक बच्चन का विवादों में हुए कम ही देखा गया है। भले ही अभिषेक बच्चन सरल और समझदार छवि वाले व्यक्ति हैं परंतु जब कोई बात उनको नागवार गुजर जाए तो उसका विरोध भी करते हुए नजर आते हैं और मुंह तोड़ जवाब देते हैं।

जैसा कि हम लोग जानते हैं अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय से शादी की है और यह 14 साल से अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल व्यतीत कर रहे हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या है। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है परंतु ऐश्वर्या जैसी कामयाबी अभिषेक बच्चन हासिल नहीं कर पाए।

शायद यही कारण है कि कई बार अभिषेक बच्चन को उनके अभिनय के लिए ट्रोल भी किया जाता है। आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले अभिषेक बच्चन की फिल्म “द बिग बुल” आई थी। इसके ट्रेलर लॉन्च होने पर एक शख्स ने अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर कुछ निजी कमैंट्स किए थे, जिस पर अभिषेक बच्चन ने करारा जवाब देते हुए बोलती बंद कर दी थी।

दरअसल, अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्म “द बिग बुल” का ट्रेलर ट्वीट किया था। जिस पर एक ट्रोलर ने प्रतिक्रिया दी थी और लिखा था कि “तुम किसी काम में अच्छे नहीं हो दोस्त। सिर्फ तुम्हारी एक चीज है जिससे मुझे जलन होती है, और वह है तुम्हारी खूबसूरत बीवी। और वैसे तो तुम यह भी डिज़र्व नहीं करते थे। इस शख्स का कमेंट जब अभिषेक बच्चन ने देखा तो उनके गुस्से का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने अपने अंदाज में मुंहतोड़ जवाब दिया था।

अभिषेक बच्चन ने जवाब में यह लिखा था कि “लेकिन मैं तो यह जानने के लिए बेताब हूं कि आप किसके बारे में बात कर रहे हैं? क्योंकि आपने तो बहुतों को टैग किया है। मैं जानता हूं कि इलियाना डिक्रूज और निक्की की तो शादी हुई नहीं है तो फिर बचा मैं, अजय, कूकी और सोहम। लगता है डिज्नी प्लस का शादीशुदा स्टेटस चेक करना पड़ेगा।” अभिषेक बच्चन के इस जवाब पर लोगों की खूब प्रतिक्रिया आई। लोगों ने उनके जवाब को खूब पसंद किया और कई यूजर ने अभिषेक बच्चन की तारीफ भी की।

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि अभिषेक बच्चन को ट्रोल किया गया हो। इससे पहले अभिषेक बच्चन अपने पापा अमिताभ बच्चन के साथ तुलना किए जाने और एक्टिंग को लेकर कई बार ट्रोल हो चुके हैं। कुछ महीनों पहले एक सोशल मीडिया यूजर ने अभिषेक बच्चन की तरह ही दिखने वाले एक किसान की फोटो साझा करते हुए अभिषेक के बच्चन होने पर सवाल उठाया था। उसने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था कि “अगर अभिषेक “बच्चन” ना होते…?” इससे पहले भी कई बार अभिषेक बच्चन को ट्रोल करने की कोशिश की जा चुकी है।

आपको बता दें कि एक बार तो यूजर ने अभिषेक बच्चन पर कटाक्ष करते हुए लिखा था कि “क्या आपको नहीं लगता कि आपको फिल्मों में काम सिर्फ अमिताभ बच्चन के बेटे होने की वजह से मिलता है।” तो इस पर अभिषेक बच्चन ने जवाब देते हुए यह लिखा था कि “काश कि जो आप कह रहे हैं, वह सच होता। सोचिए कितना काम मिलता मुझे।” इतना ही नहीं बल्कि एक बार तो अभिषेक की खराब एक्टिव देख बिग बी की एक फैन ने उन्हें थप्पड़ तक जड़ दिया था। अभिषेक ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बताया था।

अभिषेक बच्चन के अनुसार, साल 2012 में उनकी फिल्म “शरारत” आई थी। अभिषेक दर्शकों का रिस्पांस जानने के लिए एक थिएटर के बाहर खड़े थे। इसी बीच फिल्म देखने आई एक महिला ने इंटरवल के दौरान अभिषेक बच्चन को थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं बल्कि वह महिला जाते जाते यह भी कह गई कि तुम अपने परिवार का नाम खराब कर रहे हो। उन्हें शर्मिंदा कर रहे हो। इसलिए एक्टिंग करना बंद कर दो।” जब अभिषेक बच्चन ने उस महिला की यह हरकत देखी तो वह काफी आश्चर्यचकित हो गए थे। आपको बता दें कि अभिषेक बच्चन के शुरुआती 4 सालों में उनकी 17 फिल्में फ्लॉप साबित हुई थीं।

अगर हम अभिषेक बच्चन की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का विवाह 20 अप्रैल 2007 को हुआ था। यह शादी बच्चन परिवार के बंगले “प्रतीक्षा” में संपन्न हुई थी और रिसेप्शन ताज होटल में किया गया था। शादी के दौरान अभिषेक बच्चन की उम्र 31 साल की थी। वहीँ ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं। शादी के बाद नवंबर, 2011 में ऐश्वर्या और अभिषेक एक प्यारी सी बेटी आराध्या के माता-पिता बने।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी होने से पहले यह दोनों कुल 6 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। ढाई अक्षर प्रेम के (2000), कुछ ना कहो (2003), बंटी और बबली (2005), उमराव जान (2005), धूम 2 (2006) और गुरु (2007) जैसी फ़िल्में इन दोनों ने एक साथ की है। परंतु इन सभी फिल्मों में से “गुरु” फिल्म को ही कामयाबी प्राप्त हो पाई थी। वही बंटी और बबली फिल्म में ऐश्वर्या राय सिर्फ आइटम डांस में दिखी थीं।

Back to top button