बॉलीवुड

दादा और पिता की राह पर चला अजय देवगन का बेटा युग, किए कई खतनाक स्टंट, मोदी भी कर चुके है तारीफ़

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन अक्सर अपनी फिल्मों में स्टंट करते नजर आते हैं जिनकी खूब तारीफ होती है। वहीं अजय देवगन का बेटा युग भी अपने पिता से कम नहीं है। जी हां.. महज 11 साल की उम्र में अजय देवगन के बेटे युग ने एक्शन हीरो बनने की तैयारी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि, अजय देवगन के पिता वीरू देवगन भी स्टंट के मामले में धुरंधर थे। ऐसे में बेटा और पोता कैसे पीछे रह सकते हैं।

ajay devgan

कहा जाता है कि, वीरू देवगन ने ही बेटे अजय देवगन को अलग-अलग स्टंट करने में माहिर किया है। डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ में मोटरसाइकिल पर खड़े होने वाले अजय देवगन का मशहूर सीन भी उनके पिता द्वारा ही तैयार किया गया था। ऐसे में पोता युग भी अपने दादा की इसी राह पर चलता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर युग के कई ऐसे वीडियो है जिनमें वह शानदार स्टंट करते हुए दिखाई देते हैं। युग इतनी छोटी सी उम्र में एक हाथ पर फ्लिप मारते हैं जो बड़े-बड़े एक्शन हीरो नहीं कर पाते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

हाल ही में अजय देवगन ने युग का एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें वह एक हाथ के बल स्लिप मारते हुए दिखाई दे रहे थे। इसके अलावा वीडियो में युग कई स्टंट करते हुए नजर आ रहे थे। युग पुशअप्स में एक्सपर्ट होने के साथ-साथ राफ्टिंग और स्विमिंग का भी शौक रखते हैं। इसके अलावा वह फ्री स्टाइल कार्टविल में भी शानदार है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

बता दें 13 अगस्त को युग का जन्मदिन मनाया जाता है। इस दिन अजय ने युग को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि, “हैप्पी बर्थडे बॉय… हैप्पी टाइम का मतलब बस तुम्हारे आसपास होना है। युग आपके जागने, मोमबत्तियां बुझाने और के काटने का इंतजार है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

एक इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन ने कहा था कि, कई मामलों में उनके बच्चे उनसे आगे हैं। अजय ने बताया था कि, “उनके पिता उन्हें ज्यादा समय नहीं दे पाते थे क्योंकि वह दिन रात काम करते थे। इस वजह से जो चीजें मैंने मिस की है। वह मैं अपने बच्चों के लिए नहीं चाहता। हालांकि अजय देवगन का कहना है कि जिस तरह से वह पले-बढ़े हैं उसको लेकर उनके मन में कोई शिकायत नहीं है।

ajay devgan

अजय देवगन ने अपने बेटे को लेकर कहा कि, “यदि युग नाराज हो जाता है और वह उन्हें समझाने जाते हैं तो वह कहता है कि, पापा आप मुझे सिर्फ 5 मिनट दीजिए। मैं ठीक हो जाऊंगा और यही बात अगर मैं अपने पापा से कहता तो मेरी पिटाई हो जाती थी।” इसके अलावा अजय ने बताया कि, युग टेक्नोलॉजी के मामले में भी बहुत आगे हैं। वह फोन से जुड़ी हर समस्या का समाधान जल्दी कर देता है।

ajay devgan

बता दे, युग को अपने काम के चलते पीएम मोदी से भी तारीफ़ मिल चुकी है। दरअसल, युग ने अपने पिछले जन्मदिन पर पौधे लगाए थे जिसकी कुछ फोटो अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था कि, “मुझे यह देखकर काफी खुशी हुई कि आपके बेटे युग में अपने बर्थडे वाले दिन प्रकृति को समर्पित कर दिया। इस उम्र में ऐसी जागरूकता सराहनीय है।”

ajay devgan

बता दें, साल 1999 में अजय देवगन ने अभिनेत्री काजोल के साथ शादी रचाई थी। इसके बाद साल 2003 में उनके घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम न्यासा रखा गया। इसके बाद बेटे युग का जन्म हुआ। अजय और काजल की बेटी न्यासा सिंगापुर में यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ़ साउथ ईस्ट एशिया में पढ़ाई करती है।

ajay devgan

यदि वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन आखरी बार फिल्म ‘भुज ‘में नजर आए थे। बता दें, अजय देवगन डिजिटल डेब्यू भी करने जा रहे हैं, वह जल्दी ही ‘रूद्र’ नाम के प्रोजेक्ट में दिखाई देंगे। इसके अलावा अजय ‘आरआरआर’, ‘मैदान’, ‘थैंक गॉड’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘मेडे’ जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।

Back to top button