बॉलीवुड

जिंदगी भर प्यार के लिए तरसती रही थीं परवीन बॉबी, लेकिन आखिरी वक्त में साथ आए थे ये तीनों प्रेमी

70-80 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में परवीन बॉबी का भी नाम शामिल था। परवीन बॉबी अपने समय की बॉलीवुड की बिंदास और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। अभिनेत्री बहुत खूबसूरत थीं। अगर कोई उन्हें देखता था तो बस एकटक देखता ही रह जाता था। परवीन बॉबी की आंखें गजब की खूबसूरती थीं, जैसे मानो कोई अप्सरा स्वर्ग से उतर आई हो। देखते ही देखते परवीन बॉबी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पसंद की जाने वाली अभिनेत्री बन गई थीं और वह हिंदी सिनेमा में सबसे खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं।

परवीन बॉबी ने करीब 2 दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया परंतु आज वह हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह फैंस के दिलों पर हमेशा राज करती रहेंगी। उस समय के दौरान परवीन बॉबी की अदाकारी देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में टूट पड़ती थी परंतु एक वक्त ऐसा भी आया था जब अभिनेत्री की मृत्यु हो गई और उस समय के दौरान एक व्यक्ति भी उनके पास नहीं पहुंचा था। आखिरी वक्त में डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट उनके साथ थे।

आपको बता दें कि परवीन बॉबी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी परंतु उन्हें बहुत ही जल्द फिल्मों में काम करने का अवसर प्राप्त हो गया था। साल 1973 में उन्होंने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के ऑपोजिट फिल्म “चैत्र” से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित रही थी परंतु परवीन बॉबी का खूबसूरत चेहरा सभी लोगों की आंखों में बस गया था। हर कोई उनके बारे में जानना चाहता था। फ्लॉप डेब्यू के बाद भी उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई।

परवीन बॉबी ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था। अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बॉबी की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी। परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन ने सुहाग, मजबूर, दीवार, देश प्रेमी, नमक हलाल, काला पत्थर, कालिया और अमर अकबर एंथनी जैसी दर्जनों फिल्मों में एक साथ काम किया हैं। अमिताभ बच्चन के अलावा उस समय के दौरान सभी लीड हीरो जैसे शशि कपूर, धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना और ऋषि कपूर के साथ यह काम कर चुकी हैं।

परवीन बॉबी का फिल्मी करियर सफल रहा और वह लाइमलाइट में काफी खुश नजर आती थी परंतु उनकी असल जिंदगी कुछ खास नहीं थी। वह अपनी रियल लाइफ में बहुत अकेली हो गई थीं। परवीन बॉबी का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है। एक समय पहले वह अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में छाई रहती थीं परंतु एक के बाद एक प्यार में धोखा मिलने की वजह से वह पूरी तरह से टूट गई थीं।

परवीन बॉबी को जिंदगी भर प्यार का सुख प्राप्त नहीं हो पाया, जिसके चलते वह मानसिक बीमारी का शिकार हो गई थीं। ऐसा बताया जाता है कि परवीन बॉबी मानसिक तौर पर बीमार थीं जिसके चलते उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना तक बंद कर दिया था। इतना ही नहीं जब परवीन बॉबी की मृत्यु हुई तो उसकी खबर हर किसी को 4 दिन बाद लगी। जब कमरे में बंद पड़ी लाश सड़ने लगी थी तो लोगों को इसका पता लगा।

आपको बता दें कि अभिनेता कबीर बेदी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में परवीन बॉबी के आखिरी दिनों के दर्द का खुलासा किया है। जो बेहद दर्दनाक था। उन्होंने ऑटोबायोग्राफी “स्टोरीज आई मस्ट टेल: दी इमोशनल लाइफ और एन एक्टर” में परवीन बॉबी के साथ बिताए पलों से लेकर उनके अंतिम समय की यात्रा तक का जिक्र किया है। उन्होंने यह लिखा है कि “परवीन बॉबी की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार में केवल वो ही लोग शामिल थे जो उन्हें बेहद प्यार करते थे। डैनी, महेश भट्ट और मैं शामिल था।

कबीर बेदी में यह बताया था कि “बॉलीवुड का कोई भी बड़ा छोटा स्टार वहां नहीं पहुंचा था। केवल उनके कुछ रिश्तेदार ही वहां पर पहुंचे थे।” उन्होंने बताया था कि “परवीन की मौत के बाद जब उनकी फ्लैट में पड़ी लाश देखी गई तो उनका एक पैर गैंग्रीन से सड़ गया था। उनका अंत काफी दर्दनाक था।” कबीर बेदी ने आगे बताया था कि जो कभी करोड़ों दिलों की मलिका हुआ करती थी। उसका अंत इतना ही बुरा था। उनके अंतिम दर्शन के लिए केवल वह 3 लोग ही शामिल हुए थे जो उनसे बहुत प्यार करते थे।

Back to top button