बॉलीवुड

इन 10 एक्ट्रेसेस ने फिल्म के लिए मुंडवा लिया थे सिर, प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का तक शामिल

बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस के लिए फिल्मों में काम करना किसी चुनौती से कम नहीं होता. हमें सिर्फ उनकी लाइमलाइट नज़र आती है. मगर उन्हें अपने अलग-अलग किरदारों में ढलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. हमारे स्टार्स को फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार कई तरह के रंग में ढलना पड़ता है. यहां तक की उन्हें अपनी खूबसूरती से भी हाथ धोना पड़ता है. बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस है जो अपनी हॉट और बोल्ड अदाओं के लिए जानी जाती है.

मगर क्या हो जब आप इन खूबसूरत एक्ट्रेस को गंजा देखे. जी हाँ ये सच है कई बार फिल्मों की डिमांड के अनुसार हमारी इन एक्ट्रेस को अपने सिर मुंडवाने पड़े है. इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी, प्रियंका चोपड़ा सहित कई बड़े नाम शामिल हैं. हम आज आपको इन्हीं एक्ट्रेसेज की पूरी लिस्ट बताते है.

तनूजा

Tanuja

बीते जमाने की सुंदर अभिनेत्री में गिने जाने वाली तनूजा भी ‘पित्ररुन’ नाम की फिल्म के लिए गंजी महिला का रोल प्ले करती नजर आई थी.

शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक है. शिल्पा शेट्टी अपनी जबरदस्त फिटनेस और खूबसूरती के लिए जानी जाती है. शिल्पा को उनके होम प्रोडक्शन ‘द डिज़ायर’ में गंजे लुक में देखा गया था. यह अफवाह थी कि अभिनेत्री ने फिल्म में अपने किरदार के लिए वास्तविक रूप से गंजी हुई थी, जिसे उन्होंने बाद में यह कहकर साफ कर दिया, ‘मैंने फिल्म के लिए मेकअप का विकल्प चुना. गंजा दिखना तीन घंटे का काम था.’

लिजा रे

lija rey

लिजा रे भी अपना सिर मुंडवा चुकी है. ‘वाटर’ फिल्म में ही उनका ये लुक देखने को मिला था. फिल्म में वह लीड रोल में थीं. इस फिल्म में लिजा ने विधवा की भूमिका निभाई थी.

शबाना आज़मी

Shabana Azmi

भारत में वर्ष 2009 में फिल्म ‘वाटर’ रिलीज हुई थी. यह फिल्म विधवा महिलाओं के जीवन को केंद्रित कर बनाई गई थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस शबाना आजमी ने अपने अभिनय से सभी को दीवाना बना दिया था. अपने किरदार में जान डालने के लिए एक्ट्रेस शबाना आज़मी को गंजा तक होना पड़ा था.

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra
हॉट और दिलकश अदाओं वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज पूरी दुनिया इनकी दीवानी है. प्रियंका चोपड़ा खूबसूरत होने के साथ ही गजब की एक्टर भी है. वह अपने अभिनय से सभी को हर बार अचंभित कर देती है. प्रियंका की वर्ष 2014 में फिल्म ‘मैरी कॉम’ रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़े थे. इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा सचमुच से गंजा हुईं थीं. इस फिल्म ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं.

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज सबसे सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार होती है. साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘ए दिल हैं मुश्किल’ में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कैंसर पीड़ित महिला की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के कुछ सीन के लिए अनुष्का ने सच में अपना सिर मुंडवा दिया था.

नंदिता दास

nandita das

एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास भी अपना सिर मुंडवा चुकी है. ‘वाटर’ फिल्म में वह भी नज़र आई थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने भी अपना सिर मुंडवा लिया था.

तनवी आजमी

Tanvi Azmi

वर्ष 2015 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ आई थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस तनवी आजमी ने मराठा विधवा का रोल अदा किया था, जो कि रणवीर सिंह की मां बनी थी. इस रोल के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था.

अंतरा माली

antara mali

फिल्म ‘एंड वंस अगेन’ साल 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री अंतरा माली ने अपना सिर मुंडवाया था. ये फिल्म सिक्किम के मोंक पर आधारित थी.

Related Articles

Back to top button