विशेष

माँ तो माँ होती हैं : दादी मां ने हाथी को छोटे बच्चे की तरह खिलाया खाना, देखें तस्वीरें

हाथी को खाना खिला रही थी दादी मां, लोगों ने कहा - 'मां के हाथों से भोजन नहीं ज़िंदगी मिलती है'

अक्सर ही सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियोज वायरल होते रहते हैं। इन वीडियोज में कुछ जानवर मस्ती भरे अंदाज में दिखाई देते हैं तो कुछ गुस्से में नजर आते हैं। इसी बीच हाथी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं।

 elephant video

दरअसल, इस वीडियो में एक दादी मां हाथी को अपने हाथों से खाना खिला रही है। दादी मां जिस अंदाज से खाना खिला रही है उसे देख कर लग रहा है जैसे कि वह किसी छोटे बच्चे को खाना खिला रही होंगी। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट किए और दादी मां और हाथी के प्रति अपना प्यार जताया। कई लोग कमेंट कर दादी मां की तारीफ भी कर रहे हैं।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, दादी मां एक नीले कलर की बाल्टी में से खाना निकालती है और बहुत ही प्यार से हाथी के मुंह में खाना डालती है। वहीं हाथी भी मस्त मौला होकर दादी माँ के हाथों से भोजन का आनंद लेता है। वीडियो को देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ सकती है, क्योंकि हाथी और दादी मां के बीच मां-बेटा जैसा खूबसूरत सा रिश्ता नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर आप कह सकते हैं कि, हाथी सिर्फ भोजन ही नहीं ग्रहण कर रहा है बल्कि दादी से एक मां का प्यार भी बटोर रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा कि, ‘मां के हाथों से भोजन नहीं ज़िंदगी मिलती है’ इसके अलावा भी कई लोगों ने इस वीडियो पर प्यार भरे कमेंट किए हैं ।

 elephant video

बता दें, इस हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर गन्नू प्रेम नाम के एक पेज ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते ही यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि, “मां जो प्रेम से परोस दे, सब स्वीकार है।” वैसे तो यह वीडियो मात्र 30 सेकंड का है लेकिन इस वीडियो के अंदर बहुत ही गहरा प्यार नजर आ रहा है।

बता दें, पिछले दिनों भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें हाथी बड़े मजे लेकर भुट्टा खाते हुए नजर आ रहा था। वीडियो में हाथी को देखकर ऐसा लग रहा था मानो जैसे उसे उसकी फेवरेट चीज मिल गई हो। इस वीडियो में हाथी बड़े ही चाव से भुट्टे का मज़ा ले रहा था। हाथी जिस स्टाइल से भुट्टा खा रहा था लोग उसे देखकर काफी खुश हो रहे थे और कमेंट्स कर हाथी के प्रति अपना प्यार जता रहे थे। एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि, ‘ये कितना क्यूट है..।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘मनुष्य के साथ-साथ रहने से जानवर का भी बौध्दिक विकास हो रहा है।’ यह वीडियो मात्र 15 सेकेंड का था जिसे खूब पसंद किया गया था।

Related Articles

Back to top button