बॉलीवुड

सोनू सूद पर आय से अधिक संपत्ति मामला : पैसों की लेन देन जाँच करने के लिए IT ने किया सर्वे

कभी 5000 रूपये लेकर पहुंचे थे सोनू सूद, आज हैं 130 करोड़ से ज़्यादा संपत्ति के मालिक

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के घर इनकम टैक्स की टीम ने बुधवार को अचानक धावा बोल दिया. इस कार्रवाई में सोनू सूद के एक ठिकाने पर नहीं बल्कि इनकम टैक्स की टीम ने 6 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. इससे अभिनेता के फैंस काफी नाराज़ दिखाई दें रहे है. अब इस कार्रवाई की वजह जो कुछ भी हो, लेकिन लोगों में अभिनेता की नेटवर्थ के बारे में जानने की जिज्ञासा काफी बढ़ गई है. आपको बता दें कि अभिनेता सिर्फ 5500 रुपए लेकर मुंबई आए थे. आज सोनू के पास 130 करोड़ की सम्पत्ति है.

sonu sood

एक फिल्म के लिए इतना पैसा लेते है अभिनेता
एक निजी वेबसाइट की रिपोर्ट की माने तो सितंबर 2021 में सोनू सूद की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए (17 मिलियन डॉलर) है. सोनू आज अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई में रहते है. अभिनेता को हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में काम करने के लिए जाना जाता है. कई ब्रांड एंडोर्समेंट भी उनकी कमाई का मुख्य जरिया है. रिपोर्ट्स की माने तो वह हर फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ रूपये लेते है. उनका अपना खुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी है. जिसका नाम शक्ति सागर प्रोडक्शन है. यह उनके पिता का नाम है.

सोनू सूद अब तक 70 फिल्मों में नजर आ चुके है. फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से हर महीने उनकी कमाई लगभग एक करोड़ रूपये बताई जाती है. इस तरह एक साल में वह कुल 12 करोड़ रूपये कमा लेते है.

sonu sood

सोनू के बंगले और गाड़ियां
अभिनेता सोनू सूद अपने पूरे परिवार के साथ अंधेरी के लोखंडवाला में 2600 स्क्वायर फुट के 4BHK अपार्टमेंट में रहते हैं. इसके अलावा उनके पास मुंबई में ही दो अन्य फ्लैट भी है. उनके गृहनगर मोगा में भी सोनू के पास एक बंगला है. उनके पास जुहू में एक होटल भी है. जिसे उन्होंने लॉकडाउन के दौरान आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए खोल दिया था. अगर अभिनेता के कार कलेक्शन के बारे में बात की जाए तो उनके पास 66 लाख की मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई, 80 लाख की ऑडी क्यू7 और 2 करोड़ की कीमत वाली पोर्श पनामा है.

sonu sood

बता दें कि, जैसे ही सोनू के फैंस को उनके घर IT के छापे की खबर लगी सभी सोशल मीडिया पर उनके सपोर्ट में उतर आए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर “आई स्टेंड विद सोनू सूद” हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. अभिनेता के फैंस इस हैशटैग का इस्तेमाल कर पूरे मामले पर अपनी बात रख रहे हैं. वही कुछ लोग इसे ख़राब राजनीति कह रहे है. उनके फैंस उनसे हिम्मत रखने के लिए कह रहे है. सोशल मीडिया पर उनके एक फैन ने #IndiaWithSonuSood के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है कि सोनू सूद सर आयकर विभाग की रेड के नहीं बल्कि पद्मश्री के हकदार हैं.


एक अन्य सोशल मीडिया यूजर अर्जुन मेघवंशी ने अभिनेता सोनू सूद का समर्थन करते हुए लिखा है ‘जिस व्यक्ति ने कोरोना महामारी के दौरान दिन-रात एक कर लोगों की मदद की ,गरीबों के ईलाज, शिक्षा के लिए काम किया, उसके घर में छापे मारे जा रहे हैं. सत्य को परेशान कर सकते हो पराजित नहीं’

Related Articles

Back to top button