बॉलीवुड

कभी पैसों की कमी के कारण ट्रेन में गाना गाते थे आयुष्मान खुराना, जानिये आज है कितनी संपत्ति के मालिक

रेडियो जॉकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई है। आज के समय में आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक है जिनके साथ हर कोई कलाकार काम करना चाहता है। 14 सितंबर साल 1986 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना को फिल्म फेयर अवार्ड से लेकर नेशनल अवार्ड तक से नवाजा जा चुका है।

ayushmann khurrana

इतना ही नहीं बल्कि आयुष्मान खुराना का नाम भारत के सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले अभिनेताओं में भी शामिल है। बता दें, साल 2020 में टाइम मैगजीन ने आयुष्मान खुराना को दुनिया के 100 प्रभावित करने वाले व्यक्तियों में भी शामिल किया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं आयुष्मान खुराना कितनी संपत्ति के मालिक हैं और यह अपनी जिंदगी में किस तरह के शौक रखते हैं?

ayushmann khurrana

एक मिडिल क्लास परिवार में पैदा होने वाले आयुष्मान खुराना आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जी हां.. आयुष्मान खुराना के पास मुंबई में एक आलीशान और बेहद खूबसूरत घर है जिसकी करोड़ों में कीमत है। इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी कारें हैं। एक रिपोर्ट की माने तो वर्तमान में आयुष्मान खुराना के पास करीब 43 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है।

ayushmann khurrana

बता दें, आयुष्मान खुराना फिल्मों के अलावा एडवर्टाइज और ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। कहा जाता है कि, वर्तमान में आयुष्मान सिर्फ एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड रुपए फीस लेते हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग एक करोड रुपए से ज्यादा की कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयुष्मान खुराना हर महीने करीब 50 लाख रुपए से अधिक कमाते हैं जबकि साल भर में 6 करोड रुपए से अधिक की कमाई करते हैं।

ayushmann khurrana

आयुष्मान खुराना वर्तमान में मुंबई के अंधेरी में एक आलीशान घर में रहते हैं जिसका किराया करीब 5.25 लाख बताया जाता है। इसके अलावा मुंबई और चंडीगढ़ में आयुष्मान खुराना की कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी है जिनकी करोड़ों में कीमत है। आयुष्मान खुराना लग्जरी कारों के भी शौकीन है। उनके पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार, ऑडी A6, औरमर्सडिज बेंज-एस क्लास जैसी कई गाड़ियां है।

कहा जाता है कि, करियर की शुरुआत के दौरान आयुष्मान खुराना के पास पॉकेट मनी के भी पैसे नहीं होते थे। अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में आयुष्मान खुराना ने बताया था कि, एक बार वह अपने कॉलेज ग्रुप के साथ गोवा गए हुए थे। इस दौरान उनके पास ट्रिप के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। ऐसे में उन्होंने पैसा इकट्ठा करने के लिए ट्रेन में गाना गाया। इसके बाद आयुष्मान ने लगातार कई दिनों तक ट्रेन में गाने गाए और अपने जेब खर्च के पैसे निकालने लगे।


ayushmann khurrana

बता दें, आयुष्मान खुराना फिल्मों में आने से पहले एक रेडियो चैनल में बतौर आरजे के रूप में काम करते थे। वह एमटीवी के मशहूर शो ‘रोडीज 2’ को जीतने के बाद सुर्खियों में आए। इस शो को जीतने के बाद आयुष्मान खुराना शुजीत सरकार की सुपरहिट फिल्म ‘विक्की डोनर’ में दिखाई दिए और यह उनके करियर की हिट साबित हुई। इस फिल्म के जरिए आयुष्मान खुराना रातों-रात सुपरस्टार बन गए और इसी फिल्म के लिए वह कई अवार्ड से नवाजे गए।

‘विक्की डोनर’ के बाद आयुष्मान खुराना ‘हवाइजादा’, ‘बेवकूफियां’, ‘नौटंकी साला’ जैसी फिल्मों में नजर आए, हालांकि उनकी यह फ़िल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन साल 2015 में फिल्म ‘दम लगाकर हईसा’ के जरिए एक बार फिर आयुष्मान खुराना की गाड़ी चल निकली। इसके बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के दमदार अभिनेता बन गए और आज के समय में हर कोई आयुष्मान खुराना के साथ काम करना चाहता है।

ayushmann khurrana

Related Articles

Back to top button