अजब ग़जब

बिना मास्क के दिखी महिला तो पुलिस ने उतरवाए सारे कपड़े, महिला ने पुलिस पर ठोका केस

देश-दुनिया में कोरोना का खतरा ना बढे इसलिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस महामारी से बचने का सबसे आसान तरीका है नियमित रूप से मास्क लगाना। वैसे तो कई लोग इस नियम का पालन करते हैं लेकिन कई लोग मार्केट में बिना मास्क के ही घूमते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि कुछ लोग अपनी शारीरिक समस्या के कारण भी मास्क नहीं लगा पाते हैं। ऐसे ही एक मामला इंग्लैंड का है जहां अपनी निजी समस्या के कारण महिला ने मास्क नहीं लगाया था। मुंह पर मास्क नहीं लगाने के कारण इस महिला को ऐसी सजा मिली जिससे उसे अपमानित भी होना पड़ा।

mask

दरअसल, यह मामला उस दौरान का है जब इंग्लैंड में मास्क पहनना बहुत जरूरी हुआ करता था। इस दौरान अगर कोई भी शख्स बिना मास्क के दिखाई दे तो वहां की पुलिस उन्हें सजा देती थी। इसी बीच 25 फरवरी को इंग्लैंड के ससेक्स में रहने वाली जूलियट जॉनसन नाम की एक महिला सुपर मार्केट में शॉपिंग के लिए गई थी। इस दौरान जूलियट जॉनसन ने मास्क नहीं पहना था और न ही किसी भी तरह के कपड़े से अपने मुंह को कवर किया था।

जब जूलियट सुपर मार्केट में सामान की खरीदारी कर रही थी तो वहां के सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें मास्क नहीं पहनने पर टोका। हालांकि महिला ने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या है जिसके कारण उन्हें मास्क ना पहनने की छूट मिली हुई है। इतना ही नहीं बल्कि महिला ने मास्क ना पहनने का कारण बताते हुए गार्ड को सबूत के तौर पर डॉक्टर के कुछ पेपर भी दिखाए थे।

इस दौरान गार्ड तो अपनी ड्यूटी पूरी करके चला गया लेकिन महिला जैसे ही शॉपिंग करने के लिए पहुंची तो दुकान के मैनेजर ने उन्हें मास्क पहनने के लिए बोला। महिला ने मैनेजर को भी वही कारण बताए लेकिन मैनेजर महिला की बात जरा भी सुनने को तैयार नहीं था और उसने मौके पर पुलिस को बुला लिया। जब सुपर मार्केट में पुलिस पहुंची तो महिला ने पुलिस को भी मास्क ना लगाने का कारण बताया लेकिन इस दौरान पुलिस ने महिला की एक नहीं सुनी और उसे हथकड़ी लगाकर पुलिस स्टेशन ले गए।

mask

इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों ने जूलियट जॉनसन को कपड़े उतारने के लिए कहा। जब जूलियट इस बात के लिए नहीं मानी तो महिला पुलिसकर्मियों ने उसके साथ जोर जबरदस्ती की और अपने सारे कपड़े उतारने के निर्देश दिए ताकि वह चेकिंग कर सके। इस दौरान पीड़ित महिला, पुलिसकर्मियों के द्वारा किए गए व्यवहार को समझ नहीं पा रही थी और वह काफी गुस्से में थी लेकिन फिर भी उसने पुलिसकर्मियों के गुस्साए व्यवहार को देखते हुए अपने सारे कपड़े उतार दिए हैं।

खबरों की माने तो पीड़ित महिला को पुलिस ने कुछ समय के लिए जेल में रखा और बाद में घर जाने की इजाजत दे दी। लेकिन इस घटना के बाद जूलियट जॉनसन काफी गुस्सा हो गई और वह पुलिस वालों से बदला लेने के लिए उतारू हो गई। इतना ही नहीं बल्कि महिला ने ससेक्स पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और उन पर अपनी शक्तियों का गलत फायदा उठाने के गंभीर आरोप लगाए।

Related Articles

Back to top button