विशेष

जिस डॉक्टर से महिला 9 साल से करवा रही थी इलाज वही निकला उसका असली पिता, ऐसे सामने आई सच्चाई

आजकल के समय में रोजाना ऐसी कोई ना कोई खबर निकल कर सामने आ ही जाती हैं, जिसे सुनने के बाद लोग काफी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। इंटरनेट पर खबरों की भरमार है और उन्ही खबरों में से कई खबरें व्यक्ति को काफी हैरान कर देती हैं। आज हम आपको जिस खबर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं उसे जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, ये खबर अमेरिका से सामने आई, जहां पर एक महिला पिछले 9 सालों से जिस स्त्री रोग चिकित्सक से अपना इलाज करवा रही थी। अचानक उस महिला को पता चला कि उसका असली पिता वही है। यह सच्चाई जानने के बाद महिला सन्न रह गई।

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का बताया जा रहा है। जहां पर 35 वर्षीय महिला मॉर्गन हेलक्विस्ट (Morgan Hellquist) को डीएनए रिपोर्ट से यह मालूम हुआ कि जिस स्त्री रोग चिकित्सक (gynaecologist) से वह पिछले 9 सालों से संपर्क में रहकर अपना इलाज करवा रही है दरअसल वही उसका असली पिता है। जब मॉर्गन हेलक्विस्ट इस बारे में पता चला तो उसके होश उड़ गए।

आपको बता दें कि डीएनए रिपोर्ट में सच्चाई सामने आने के बाद मॉर्गन हेलक्विस्ट ने मॉरिस वॉर्टमैन पर केस कर दिया है। वह डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन पर चिकित्सा कदाचार, बिना पूरी जानकारी दिए उनके कंसेंट लेना, धोखाधड़ी, लापरवाही और भावनात्मक तौर पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करा चुकी हैं।

मॉर्गन हेलक्विस्ट का ऐसा बताना है कि काफी लंबे समय से वह न्यूयॉर्क के सेंटर ऑफ मेंस्रुअल डिसऑर्ड ( The Center of Menstrual Disorders) में काम करने वाले 70 साल के मॉरिस वॉर्टमैन (Morris Wortman) नाम के डॉक्टर से अपना इलाज करवा रही है। मॉर्गन हेलक्विस्ट का जन्म 1985 में हुआ था और उसको साल 1993 में इस बात की जानकारी हुई की उनकी मां ने कृत्रिम गर्भाधान (Artifical Conception) के माध्यम से गर्भ धारण किया था।

आपको बता दें कि मॉर्गन हेलक्विस्ट की माँ ने कृत्रिम गर्भाधान करने का फैसला इसलिए लिया था क्योंकि साल 1980 की शुरुआत में ही उनके पति के साथ एक सड़क दुर्घटना हो गई थी। इस हादसे में उनके पति के कमर के नीचे का हिस्सा पैरालाइज हो गया था, जिसके बाद मॉर्गन हेलक्विस्ट के माता-पिता ने डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन से संपर्क किया था और उन्होंने कृत्रिम गर्भाधान के प्रोसेस को मॉर्गन हेलक्विस्ट की मां के लिए पूरा किया था।

जब यह पूरी प्रक्रिया हो रही थी तो उस दौरान डॉक्टर ने परिवार को यह कहा था कि इस पूरी प्रक्रिया में जो स्पर्म इस्तेमाल होने वाला है, वह एक मेडिकल स्टूडेंट का है परंतु जब डीएनए टेस्ट के बाद जो रिपोर्ट सामने आई, उसे जानकर मॉर्गन हेलक्विस्ट को काफी धक्का लगा। मॉर्गन हेलक्विस्ट ने डॉक्टर पर यह आरोप लगाए हैं कि उन्होंने उनके माता-पिता को धोखा दिया है। उन्होंने प्रोसेस में इस्तेमाल होने वाला स्पर्म उनका ही है इस बात को छुपाया है।

मॉर्गन हेलक्विस्ट ने यह कहा है कि वह जानते थे कि वह किसकी बेटी है, इसके बावजूद भी मॉर्गन हेलक्विस्ट का स्त्री संबंधित समस्याओं का इलाज करते रहे। मॉर्गन हेलक्विस्ट का ऐसा कहना है कि अगर उन्हें पता होता कि मॉरिस वॉर्टमैन ही उनके असली पिता है तो वह अपने ही पिता से अपना स्त्री संबंधित समस्याओं से जुड़ा इलाज नहीं करवातीं। इलाज के दौरान डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन ने मॉर्गन हेलक्विस्ट के प्राइवेट पार्ट का अल्ट्रासाउंड और चेकअप किया था।

Related Articles

Back to top button