विशेष

बिहार में 2 छात्रों के अकाउंट में आये 900 करोड़ रुपये, लोग बोले मोदी जी ने भेजा होगा

बिहार में आज से कुछ दिन पहले एक शख्स के खाते में ग़लती से 5 लाख रूपये आ गए थे. इस शख़्स ने ये कह कर रकम वापस करने से इंकार कर दिया कि, उसे ये पैसे प्रधानमंत्री ने भेजे है. उसके मुताबिक ये उनके 15 लाख वाले वादे की पहली किश्त थी. इसके साथ ही इस शख़्स पर केस भी किया गया. इसके बाद बिहार में इस तरह का एक और मामला सामने आया है. यहाँ के मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले में एक शख़्स के खाते में 52 करोड़ रुपये आ गए.

52 crore in pension in bihar farmer account

यह मामला मुजफ्फरपुर जिले कटरा थाना क्षेत्र का है, यहाँ एक वृद्ध किसान राम बहादुर शाह अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए एक सीएसपी संचालक के पास गया. यहाँ पहुंचने के बाद किसान ने अपना आधार कार्ड दिया और अपनी राशि चेक करवाने के लिए अपना अंगूठा लगाया. किसान के अंगूठा लगाने के बाद सीएसपी संचालक दंग रह गया. उस किसान के खाते में 52 करोड़ रुपयों से ज्यादा की रकम थी. इतना बड़ा अमाउंट किसान रामबहादुर के खाते में कहां से पंहुचा. इस बात की जानकारी उस किसान को नहीं है.

किसान के खाते में 52 करोड़ रुपये आने की बात पूरे गांव में आग की तरह फ़ैल चुकी है. इस बारे में बुजुर्ग ने कहा कि, ‘सीएसपी संचालक की बात सुनकर हम अचंभित रह गए कि आखिर यह राशि कहां से आई. हम खेती किसानी कर के अपना जीवन बिताते है. उन्होंने मोदी सरकार से मांग करते हुए कहा कि, उस राशि से कुछ उन्हें भी दिया जाए, ताकि उनका बुढ़ापा अच्छे से कट सके.

इस राशि से पहले दो स्कूली छात्रों के अकाउंट में भी इसी तरह 900 करोड़ रुपये आ गए.

900 crore in bihar school student
बिहार की नितीश सरकार बच्चों को स्कूल ड्रेस के लिए राशि उनके खाते में भेजती है. इस राशि को देखने के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के दो स्कूल के बच्चे एसबीआई के सीएसपी सेंटर गए थे. जब इन दोनों ने अपनी राशि की जानकारी ली तो इनके साथ ही एसबीआई के सीएसपी सेंटर के संचालक होश उड़ गए. छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के खाता संख्या 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा निकली.

900 crore in bihar school student

इन दोनों छात्रों के खाते में इतने सारे पैसे की जानकारी मिलते ही सीएसपी सेंटर पर बच्चों सहित वहां पर खड़े लोग भी हैरान रह गए. आपको बता दें कि, दोनों छात्रों का खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है. इस घटना को लेकर बच्चों को भी नहीं पता कि उनके खाते में ये पैसे कहां से आए हैं. इसके साथ ही अन्य बच्चे भी अपने खाते में पैसे चेक करने के लिए बैंक पहुंचने लगे. बैंक के बाहर छात्रों की लाइन लग गई. इन दोनों छात्रों के खाते में करोड़ रुपये देखकर बैंक अधिकारी भी हैरान हैं क‍ि इतनी राशि कहां से आयी है. इस घटना के बाद बैंक के अधिकारियों ने बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी है. वहीं एलडीएम ने बताया कि बैंक से मामला आने के बाद इसकी जांच की जायेगी.

Related Articles

Back to top button