विशेष

सस्ते साबुन के कारण हुआ दर्दनाक हादसा, नहाते नहाते झुलस गया 4 साल का मासूम बच्चा

लोग रोजाना नहाकर अपने शरीर की अच्छी तरीके से साफ-सफाई रखते हैं। सभी लोग नहाते वक्त साबुन का इस्तेमाल करते हैं। वैसे देखा जाए तो बाजार में महंगे से महंगा साबुन और सस्ते से सस्ता साबुन मौजूद है। लोग अपने अनुसार साबुन का इस्तेमाल करते हैं परंतु कई लोगों को देखा गया है कि वह कुछ पैसे बचाने के चक्कर में सस्ते साबुन का प्रयोग कर नहाते हैं परंतु शायद ही आपको पता नहीं होगा कि सस्ते साबुन से नहाना कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

जी हां, दरअसल एक मामला इंग्लैंड के शहर लिवरपूल से सामने आया है जहां पर एक 4 साल के बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि नहाते समय बच्चे के शरीर में लगे साबुन के झाग में अचानक आग लग गई, जिसकी वजह से बच्चा आग के गोले में बदल गया था। तो चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं छोटे बच्चों की त्वचा बहुत ही कोमल होती है। छोटे बच्चों की त्वचा कोमल होने की वजह से उसकी विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। परंतु कई बार देखा गया है कि पेरेंट्स की छोटी-छोटी लापरवाही की वजह से गंभीर नतीजे भुगतने पड़ते हैं।

चंद पैसे बचाने के चक्कर में पेरेंट्स प्रोडक्ट की क्वालिटी से समझौता कर लेते हैं, जिसका घातक परिणाम हो सकता है। इसी बीच इंग्लैंड के लिवरपूल से एक मामला सामने आया है, जहां की रहने वाली एक महिला ने अपने बच्चे को नहलाने के लिए मार्केट से बेहद सस्ती कीमत का साबुन खरीदा था।

जब महिला बाजार से बेहद हल्की सस्ती क्वालिटी की साबुन खरीदकर ले आई और जब उसका बच्चा नहा रहा था तो उसके चेहरे पर लगे साबुन के झाग ने अचानक ही आग पकड़ ली, जिसकी वजह से बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। यह खबर जानने के बाद हर कोई हैरान रह गया है। लोकल मीडिया लिवरपूल की खबर के अनुसार, 4 साल के ऑस्कर बेडार्ड (Oscar Bedard) को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसा बताया जा रहा है कि 4 साल का बच्चा ऑस्कर बेडार्ड का शरीर पूरी तरह से आग से झुलस गया है। बच्चे की ऐसी हालत का जिम्मेदार बाजार से लाया गया सस्ता साबुन था।

4 साल के मासूम बच्चे ऑस्कर बेडार्ड के पिता का ऐसा बताना है कि वह अपने बेटे को बाथरूम में नहला रहे थे। उस समय के दौरान बाथरूम में कुछ मोमबत्तियां जली हुई थीं। ऑस्कर बेडार्ड काफी खुश होकर नहा रहा था परंतु अचानक से ही उसके शरीर में साबुन से बनी झाग मोमबत्ती के संपर्क में आ गई और वह देखते ही देखते आग के गोले में बदल गया। बच्चे के पिता का ऐसा कहना है कि ऑस्कर बेडार्ड सिर से लेकर पैरों तक बुरी गंभीर रूप से जल गया था।

बेटे को नहला रहे पिता ने तुरंत ही पानी डालकर अपने बेटे के चेहरे की आग बुझाई और गीले तौलिए में उसे लपेट लिया। वह तुरंत अपने बेटे को गाड़ी में लेकर एल्डर हे चिल्ड्रन अस्पताल पहुंचे और वहां पर उसे भर्ती कराया। ऐसे बताया जा रहा है कि अभी बच्चे की हालत स्थिर है और डॉक्टर्स उसका बर्न सेक्शन में इलाज कर रहे हैं। इस घटना के बाद जॉनाथन ने साबुन कंपनी पर मुकदमा ठोक दिया है। वहीं अभी तक साबुन कंपनी से इस बारे में कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

Back to top button