बॉलीवुड

‘प्रतिज्ञा’ की इस एक्ट्रेस ने खोली एकता कपूर के शो के सेट की पोल, कहा- रहने को देते गंदा कमरा और..

छोटे पर्दे की सबसे मशहूर शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में केसर का किरदार निभाकर मशहूर होने वाली एक्ट्रेस आलिका शेख इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल, आलिका शेख इन दिनों राजन शाही के टीवी शो प्रतिज्ञा 2 में प्रतिज्ञा की जेठानी का किरदार निभा रही है। प्रतिज्ञा के पहले सीजन में भी आलिका इस किरदार को निभा चुकी है, लेकिन इसके बाद आलिका टीवी इंडस्ट्री से करीब 3 साल तक गायब थी लेकिन दोबारा उन्हें इस शो के दूसरे सीजन का हिस्सा बनने का मौका मिला तो वह इस ऑफर को ठुकरा ना सकी और एक बार फिर इस शो का हिस्सा बन गई। इसी बीच आलिका शेख ने खुलासा किया है कि वह 3 साल तक अभिनय की दुनिया से दूर क्यों रही?

aalika shaikh

एक इंटरव्यू के दौरान आलिका शेख ने कहा कि, “मैं एकता कपूर के शो ‘परदेस में है मेरा दिल’ में काम कर रही थी। उस दौरान मुझे सीट पर जो ट्रीटमेंट मिला उसे देखकर मैंने इस इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया था। सीरियल के सेट पर स्पॉट दादा भी खुद को प्रोड्यूसर मानते थे। वहीं एकता कपूर मेम को तो इस बारे में कुछ जानकारी नहीं होती थी कि सेट पर किसके साथ कैसे ट्रीट किया जाता है। वहां पर मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार को बड़ी सी वैनिटी दी जाती थी बाकी कैरेक्टर आर्टिस्ट को एक गंदा सा और छोटा सा रूम दिया जाता था।”

aalika shaikh

आगे आलिका शेख ने बताया कि, “यह सब देख कर मुझे लगता था कि ऐसा क्यों किया जाता है। एक लीड को अच्छा ट्रीटमेंट बल्कि एक कैरेक्टर आर्टिस्ट के साथ ऐसा व्यवहार। काम तो हम भी कर रहे हैं ना मुख्य कलाकार की तरह। हम भी हमारा सारा इनपुट दे रहे हैं। हमें काम करने के 3 महीने बाद पेमेंट मिलता है, तब तक हम अपने पैसों से ही सरवाई करते हैं। हम अपना बेस्ट देने में जान लगा देते हैं। समय पर आते हैं मेकअप करके तैयार रहते हैं। हम भी वही करते हैं जो एक लीड कलाकार करता है तो फिर कैरेक्टर आर्टिस्ट के साथ इस तरह का भेदभाव क्यों?”

इसके अलावा आलिका शेख ने बताया कि, “इस शो के बाद मुझे ज्यादा हर्ट हुआ था और मैंने फैसला कर लिया कि मैं आगे डेली शॉप नहीं करूंगी। इसके बाद मैंने खुद का यूट्यूब चैनल ‘बिंदास ड्रामेबाज’ शुरू किया। लेकिन इसी बीच मुझे प्रतिज्ञा सीजन 2 के लिए ऑफर आया और मैं खुद को रोक नहीं सकी।”

aalika shaikh

आलिका शेख का कहना है कि, इस शो में उन्हें ज्यादा से सीन्स नहीं मिले हैं लेकिन प्रतिज्ञा सीजन 2 के सेट पर सभी के साथ एक जैसा व्यवहार होता है। कैरेक्टर आर्टिस्ट के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया जाता है जो शो के मुख्य किरदार कृष्णा और प्रतिज्ञा को ट्रीटमेंट मिलता है।

aalika shaikh

बता दें, आलिका शेख को प्रतिज्ञा के पहले सीजन के जरिए अच्छी खासी पहचान मिली थी। अब इसके दूसरे सीजन में भी उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। आलिका शेख इससे पहले भी छोटे पर्दे के कई मशहूर शो का हिस्सा रह चुकी है। इस शो में मुख्य कलाकारों के रूप में मशहूर अभिनेत्री पूजा गौर और अभिनेता अरहान बहल नजर आ रहे हैं।

pooja gour

Back to top button