बॉलीवुड

आलिया भट्ट ने सदियों से चली आ रही कन्यादान’ पर उठाए सवाल, कहा – क्या मैं दान देने वाली वस्तु हूँ

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहती है. वह अपनी फिल्मों और लुक्स की वजह से हमेशा ही युवाओं में लोकप्रिय रहती है. रोजाना उनका नया-नया लुक वायरल होता रहता है. ऐसे में एक बार फिर से उनका ब्राइडल लुक वायरल हो रहा है. इस बार उनका मकसद देश की लाखों- करोड़ों लड़कियों की दिल की आवाज को दुनिया के सामने लाना है. अभिनेत्री आलिया भट्ट ने देश में सदीयों से चली आ रही ‘कन्यादान’ की प्रथा पर सवाल उठाते हुए कहा- क्या मैं केवल दान की जाने वाली वस्तु हूँ?

आपको बता दें कि, अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित विज्ञापन एक ब्राइडल वियर ब्रांड के लिए आल्या दुल्हन के गेटअप में है. इस एड में आलिया अपने होने वाले पति के साथ मंडप में बैठी दर्शकों को अपने दिल की बात बोल रही है. साथ ही वह पूछती है कि शादी के बाद कन्यादान की रस्म क्यों. इसके साथ ही देखा जा सकता है कि, वह अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में बताती हैं कि वह उन्हें कितना प्यार करते है.

इसके बाद एक्ट्रेस पूछती है कि उनके परिवार ने उन्हें इतना प्यार करने के बावजूद हमेशा ‘दूसरा’ और अपने परिवार का एक अस्थायी हिस्सा क्यों माना है. आलिया कहती हैं “क्या मैं केवल दान करने वाली वस्तु हूँ? कन्यादान ही क्यों. इस वीडियो के आखिर में वह कहती है कि, ‘कन्यादान’ नहीं ‘कन्यामान’. आलिया का यह एड लोगों को काफी पसंद आ रहा है. एक यूज़र ने आलिया की काफी तारीफ की है. यूज़र ने तारीफ़ करते हुए लिखा, जितनी भी लाइनें आलिया ने बोली है सच है और हर लड़की को ये बात महसूस होती है कभी न कभी कहीं न कही.

वहीं कुछ यूजर ने कहा की ‘ कभी हलाला तीन तलाक पर भी बोल दिया कर की खाली हिंदुओ के रितिरिवाज गलत लगते है’  तो दूसरे ने कहा की  अरे नही तुम तो हलाला करने खतना करने मुतला करने की वस्तु हो। एक और यूजर ने कहा की ‘फिल्मी दुनिया के लोग जो न धार्मिक न सामाजिक बल्कि पूर्णतया अनैतिक है हिन्दू धर्म का मखौल उड़ाते है जबकि अन्य धर्मों की बुराइयों पर फ़िल्म बनाने से बचना चाहते है,तालिबान ,शरीयत में महिलाओ की दारुणता पर फ़िल्म बनाकर दिखाए ,इनके बाजे बज जाएंगे’

alia bridal look

गौरतलब है कि, आलिया भट्ट पिछले कई सालों से इस ब्रांड के साथ जुड़ी हुई है. ब्रांड के लिए उनका पहला एड भी उस समय वायरल हुआ जब फैंस ने उनके कथित ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के चेहरे को दूल्हे के चेहरे पर फोटोशॉप कर दिया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt)


इसके साथ ही इन दिनों आलिया की कुछ पुरानी तस्वीर भी शेयर हो रही है. इस तस्वीर में आलिया भट्ट बैकलेस बिकिनी पहने नजर आ रही हैं. इस तस्वीर में उनके साथ फ्रेंड आकांक्षा रंजन कपूर (Akansha Ranjan Kapoor) भी नज़र आ रही है. इस तस्वीर को देखकर लग रहा है कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को इन दिनों अपने मालदीव वेकेशन याद आ रहे हैं. तस्वीर में आलिया काफी क्यूट अंदाज में बीच पर बैठीं नजर आ रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt)


एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जल्द ही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में नजर आने वाली है. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के अलावा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी दिखाई देने वाली है. बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र’ में एक्ट्रेस पहली बार बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली हैं.

Related Articles

Back to top button