समाचार

सोनू सूद पर इनकम टैक्स विभाग का शिकंजा, ढाई सौ करोड़ रुपए के वित्तीय गड़बड़ी में पाए गए संलिप्त

मदद के नाम पर लोगों से 20 करोड़ का चंदा ले कर सिर्फ 2 करोड़ खर्च किया ... जाने कैसे गरीबों के मसीहा बन गए अरुंधत्ति के पशुपति

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के दिन फ़िरते हुए नजऱ आ रहें हैं। जी हां जो सोनू सूद कोरोना काल में मसीहा बनकर अपनी ब्रांडिंग करने में लगें हुए थे। अब उनको लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह दावा किया है कि उन्होंने क्राउड फंडिंग के जरिए 20 करोड़ रुपए की निधि जमा की है। बताते चलें कि इसके अलावा उन्होंने 65 करोड़ रुपए नकली कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से जुटाए है और 175 करोड़ रुपए के सर्कुलर और संदेहास्पद ट्रांजैक्शन भी किए हैं। ऐसा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के बयान से निकलकर सामने आ रहा है।

बता दें कि सोनू सूद पर इनकम टैक्स विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है और उन्हें लेकर यह खुलासा हुआ है वह 250 करोड़ रुपए की वित्तीय अनियमितताओं में संलिप्त पाए गए है। इसके चलते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अभिनेता सोनू सूद पर वित्तीय अनियमितताओं के कारण शिकंजा कस सकता है। गौरतलब हो कि सोनू सूद पर आरोप लगा है कि उन्होंने ढाई सौ करोड़ रुपए की वित्तीय अनियमितताएं की है। इसमें उन्हें चैरिटी में मिले फंड और बोगस कॉन्ट्रैक्ट भी शामिल है।

खास बात यह है कि सोनू सूद ने यह देनदारियां पूरे भारत में की है। इतना ही नहीं सोनू सूद को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अब तक कुल 28 जगहों पर छापामारी कर छानबीन की है। इनमें मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, कानपुर और गुरुग्राम शामिल है। बता दें कि अभिनेता से लोगो के मसीहा बनें सोनू सूद के खिलाफ की गई यह अब तक की सबसे बड़ी जांच है।


वहीं इस जांच में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का दावा है कि सोनू सूद ने क्राउड फंडिंग के जरिए 20 करोड़ रुपए की निधि जमा की है। इसके अलावा उन्होंने 65 करोड़ रुपए नकली कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से जुटाए है और 175 करोड़ रुपए के सर्कुलर और संदेहास्पद ट्रांजैक्शन भी किए हैं। सोनू सूद के पास से कैश भी बरामद हुआ है। साथ ही कई ऐसे दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं जो कि टैक्स चोरी की ओर इशारा करते हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच अभी भी चल रही है। ऐसे में कहीं न कहीं आने वाले दिनों में सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ सकती है। इतना ही नहीं सोनू सूद के बारे में अब सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं भी चल रही।


बता दें कि सोनू सूद एक फिल्म अभिनेता है। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और उनकी भूमिकायें काफी पसंद भी की गई है। वहीं वह लॉकडाउन में लोगों की सहायता कर ख़ूब वाहवाही लूट चुके हैं। सोनू सूद पर हो रहे खुलासे से उनके फैंस काफी दुखी हैं और सोशल मीडिया पर लगातार टिप्पणी कर अपना मत अभिव्यक्त कर रहे है। सोनू सूद को लेकर फैंस में नाराजगी भी है तो कई फैंस ऐसे भी हैं जो यह मानने को तैयार नहीं है कि उनके ‘हीरो’ ने ऐसा काम किया है।

जो भी हो लेकिन सोनू सूद के सितारे अब गर्दिश में जाते दिख रहें है और इन कार्रवाई के बाद उनकी छवि पर क्या असर पड़ेगा यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन सोनू सूद के खिलाफ चल रही इस जांच में जो तथ्य निकलकर आ रहें हैं। उससे उनकी बनी-बनाई साख पर बट्टा जरूर लग रहा है और अब लोग यह कहने पर मजबूर हो रहे है कि आख़िर कैसे एक मसीहा इतने बड़े स्तर पर गड़बड़ी कर सकता है।

Back to top button