विशेष

6 साल की उम्र में किडनैप हुई बेटी 14 साल बाद मिली, माँ के प्यार के आगे हार गई किस्मत

ये बात सदियों से मशहूर है कि, कोई भी माँ के प्यार की बराबरी नहीं कर सकता. साथ ही माँ के प्यार को न कोई उतार सकता है न ही कोई उसका बखान कर सकता है. मां का रूप इस दुनिया में सबसे बड़ा है. माँ को इस प्रकृति का सृजनकर्ता माना गया है. माँ अपने बच्चों के लिए सभी हदें पार कर देती है. सोचों क्या हो अगर किसी माँ से उसकी संतान बिछड़ जाय तो. उस माँ की दुनिया ही उजड़ जाती है. उसका सबकुछ ख़त्म हो जाता है सिवाय सिर्फ एक उम्मीद के की वह अपने बच्चे से दोबारा मिलेगी.

mother meets with her daughter after 14 years

जी हां, आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल भर आएगा. ये कहानी एक ऐसी बच्ची की है जिसका 6 साल में अपहरण कर लिया गया था. आगे की कहानी जानने से पहले आपको ये फ़ेसबुक पोस्ट देखना होगा. इस एक फ़ेसबुक पोस्ट के कारण एक बेटी अपनी मां से 14 साल बाद मिल पाई.

mother and daughter

माँ बेटी का ये मिलन मेरिका-मेक्सिको बॉर्डर के पास हुआ है. एंजेलिका वेन्सेस-सालगाडो नाम की एक महिला ने 2 सितम्बर के दिन पुलिस को बताया कि एक लड़की मुझे फोन करके मेरी बेटी होने का दावा कर रही है. उस लड़की ने अपना नाम जैकलीन हर्नाडेज़ बताया है. जब पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की तो पता चला कि, वह लड़की सच में उस महिला की बेटी ही है.

Kidnapping

दरअसल आज से कई सालों पहले वर्ष 2007 में एंजेलिका की बेटी का किडनैप हो गया था. उस समय उनकी बेटी की उम्र महज़ 6 साल ही थी. इस घटना के 5 दिन बाद अपहरण क वॉरेंट इश्यू कर दिया गया. आज उसकी उम्र 20 हो चुकी है.

इस मामले में पुलिस ने 10 सितंबर को महिला को फोन करके इस बात की जानकारी दी कि वह लड़की सच कह रही है. अब सोशल मीडिया पर ये पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रही है. सभी लोग इस पोस्ट को देखकर बेहद भावुक हो रहे हैं. एक यूज़र ने कहा, इस पर तो फिल्म जरूर बनना चाहिए.

वहीं दूसरे यूज़र ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा- ज़िंदगी में ऐसी कहानी कहीं नहीं पढ़ी. एक यूज़र ने लिखा, ‘बेहद भावुक करने वाली कहानी है ये. इतने साल दुःख झेलने के बाद इस कहानी का अंत सुखद हुआ.’ इस रियल कहानी की सोशल मीडिया में ख़ूब तारीफ़ हुई और लोगों ने दोनों की खुशियों के लिए दुआएं मांगी.

mother meets with her daughter after 14 years

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फिर एक बार मददगार साबित हुआ. जिस तरह से इसने इन माँ-बेटी को मिला दिया वह सच में अकल्पनीय है. माँ के प्यार ने उनकी बेटी को उनसे एक बार फिर से करीब ला दिया. यह माँ-बेटी इस समय काफी खुश है. सच में ये रियल कहानी हमें बताती है कि, माँ का प्यारा अमर है.

Back to top button