बॉलीवुड

कमबैक के बाद मुमताज़ ने शाहरुख – अक्षय कुमार पर उतरा भड़ास, कहा – मैं उन की माँ नहीं..

मुमताज अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी. उनकी दीवानगी देश के हर शहर में हुआ करती थी. एक समय में मुमताज और राजेश खन्ना की जोड़ी बड़े परदे पर राज किया करती थी. मुमताज ने सुपरस्टार के साथ मिलकर कई यादगार फिल्में दीं. उनका करियर जब पीक पर था तब उन्होंने शादी करने का फैसला ले लिया. उन्होंने वर्ष 1974 में कई अभिनेताओं का दिल तोड़ते हुए बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर ली.

मयूर से शादी होने के बाद मुमताज फिल्मों से धीरे-धीरे दूर होती चली गई. एक समय आया जब उन्होंने फ़िल्मी लाइन को ही छोड़ दिया.

actress mumtaz

इसके सालों बाद जब उनसे 2017 में उनके कमबैक पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि वो शाहरुख खान और अक्षय कुमार की मां का रोल नहीं करना चाहतीं है. इसके साथ ही अभिनेत्री ने कहा था कि, अब उन्हें मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्में नहीं मिलेंगी इसका मतलब ये नहीं है कि वह मां या आंटी के रोल करने लगे.

एक निजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मुमताज ने फिल्मों में अपने कमबैक को लेकर कहा था, “मैं शाहरुख खान की मम्मी या अक्षय कुमार की आंटी का किरदार अदा नहीं करनी चाहती. हर किसी का अपना एक समय होता है, मेरा समय जा चुका है.”

actress mumtaz

आपको बता दें कि, वर्ष 2008 में आईफा की तरफ से मुमताज को सम्मानित किया गया था. उस समय भी उनसे फिल्मों में कमबैक को लेकर सवाल किये गए थे. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि, अब वह इतनी आलसी हो चुकीं हैं कि फिल्में नहीं कर सकतीं. ज्ञात होकि जब मुमताज अपने करियर के पीक पर थीं तब कई अभिनेताओं का उन पर क्रश हुआ करता था.

mumtaz and mayur madhvani

मगर उन्होंने सभी का दिल तोड़ते हुए मयूर से शादी का फैसला ले लिया. उनके इस फैसले से राजेश खन्ना भी काफी हैरान हुए थे. इस बात को लेकर मुमताज ने एक बार कहा था, ‘मैं खुशनसीब थी कि लोग मुझसे शादी करने के लिए बेकरार थे. आकर्षण था लेकिन मैंने कभी उन्हें कोई जवाब नहीं दिया. मैं हर रोज सुबह 4 बजे उठा करती थी, 9 बजे मुझे स्टूडियो जाना होता था. मेरे पास इतनी जिम्मेदारियां होती थी कि, किसी अफेयर के लिए मेरे पास समय ही नहीं था. मेरे पास रोमांस का वक्त नहीं था.

actress mumtaz

गौरतलब है कि, मयूर माधवानी से शादी के बाद मुमताज विदेश में रहने चली गई थी. उनकी शादीशुदा जिंदगी में उस समय हड़कंप मच गया जब उनके पति किसी और के साथ अफेयर में थे. मगर मुमताज़ ने ऐसे समय में संयम से काम लिए और मयूर उनके पास वापस लौट आए. एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैं एक प्रैक्टिकल महिला हूं. मेरी दो खूबसूरत बेटियां हैं और एक पति है जो मुझसे बेहद प्यार करता है. मैं अपनी शादी को किसी अफेयर के कारण नहीं तोड़ सकती थी’

actress mumtaz

ज्ञात होकि उन्हें फिल्म खिलौना के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड भी प्राप्त हुआ है. मुमताज़ ने अपने अभिनय की शुरुवात, बाल कलाकार के रूप में ही शुरू कर दी थी. महज 13 साल की उम्र में, मुमताज़ ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. मुमताज़ ने अपने समय के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है. साल 1963 में रिलीज़ हुई फिल्म फौलाद में, मुमताज़ ने बतौर लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया था.

Related Articles

Back to top button