अजब ग़जब

11 बच्चों के पिता ने 5वीं बेगम ला दो बेटियों को किया रुख़सत, एक घर में एक दिन में हुए तीन निकाह

Pakistan viral story: भारत में जहां जनसंख्या कानून पर बहस जारी है तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में ऐसी बात भी बेमानी लगती है। तभी तो वहां 11 बच्चों के पिता की 5वीं शादी भी किसी जश्न की तरह शोहरत बटोर लेती है। जी हां, बता दें कि पाकिस्तान में दस बेटियों और एक बेटे के पिता ने 5वीं बार शादी रचाई है और खास बात ये भी है कि नई बेगम लाने के साथ इस शख्स ने अपने घर से दो बेटियों को भी निकाह कर उन्हें रुख़्सत किया है। ऐसे में अब शौकत नाम के इस व्यक्ति के घर में कुल 62 सदस्य हो गए हैं।

10 बेटियों और एक बेटे के पिता की 5वीं शादी बनी सुर्खियां

गौरतलब है कि पाकिस्तान का रहने वाला शौकत का परिवार इस वक्त सोशल मीडिया की सुर्खिया बन चुका है। क्योंकि इसके मुखिया शौकत ने 56 साल की उम्र में 5वीं शादी रचाई है। बताया जा रहा है कि शौकत के पहले से ही 11 बच्चे हैं, जिनमें 10 बेटियां और एक बेटा है। इनमें 8 बेटियों और इकलौते बेटे की शादी जहां पहले ही हो रखी थी, तो वहीं अपनी शादी के दिन ही शौकत दोनो छोटी बेटियों की भी शादी कराई है।

दोनों छोटी बेटियों ने ही की पिता के लिए नई बेगम की तलाश

शौकत बताते हैं कि उन्होनें अपनी दोनो छोटी बेटियों के कहने पर ही ये 5वीं शादी रचाई है। दरअसल, शौकत की पहले की चारों बीवियों का इंतकाल हो चुका है, ऐसे में जब शौकत ने आखिरी दोनो बेटियों की शादी का फैसला किया तो उनकी बेटियों को लगा कि उनके जाने के बाद अब पिता घर में अकेले रह जाएंगे। उनकी देख-भाल के लिए कोई नहीं बचेगा। ऐसे में उन्होनें पिता के लिए नई बेगम खोज लिया और उनके कहने पर शौकत 5वीं बार शादी के लिए राजी हो गए।

इस तरह से शौकत के घर में एक ही दिन में तीन-तीन निकाह हुए। दोनो बेटियों की डोली उठने के साथ ही उनके घर में नई बेगम का आना हुआ। फिलहाल शौकत के घर में काफी रौनक हो रखी है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इस शादी (Pakistan viral story) के काफी चर्चे हो रहे हैं। हाल ही में यूट्यूब चैनल को दिए अपने एक इंटरव्यू में शौकत ने अपनी शादी और परिवार को लेकर खुलकर बातचीत की है। शौकत कहते हैं कि ‘हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में… मुझे तो पांच-पांच बार मिल गया’। खैर इसे शौकत अपना नसीब समझते होंगे पर इंडिया में इसे जनसंख्या विस्फोट का प्लान ही माना जाएगा।

Related Articles

Back to top button