बॉलीवुड

सलमान खान की इस हीरोइन ने शादी के लिए छोड़ दी थी एक्टिंग, अब लगती है और भी खूबसूरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अदाओं से लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। वैसे देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में खूबसूरत अभिनेत्रियों की कमी नहीं है। बहुत सी हसीनाओं को फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का अवसर प्राप्त हुआ और दर्शकों ने भी उन्हें बहुत पसंद किया। परंतु बॉलीवुड में एक ऐसा भी समय था, जब शादी और बच्चों के बाद अभिनेत्रियों को अपना करियर खत्म होता देखना पड़ता है। उन्ही अभिनेत्रियों में से एक रंभा भी रही थीं।

आपको बता दें कि अभिनेत्री रंभा ने बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ की कई शानदार फिल्मों में भी काम किया है। रंभा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र से की थी। तेलुगू सिनेमा के बाद रंभा ने बॉलीवुड में कदम रखा था। 90 के दशक में रंभा बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही थीं। रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी है। उन्होंने 1992 में आई तेलुगू फिल्म “आ ओकट्टी अडक्कु” से डेब्यू किया था।

रंभा अपने बॉलीवुड करियर में सलमान खान से लेकर गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्म “”क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता” में रंभा ने गोविंदा की प्रेमिका का किरदार निभाया था। इस फिल्म में सुष्मिता सेन भी थीं। परंतु जब उनका करियर ऊंचाइयों पर था तो इसी बीच उन्होंने शादी कर फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था।

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड में रंभा की जोड़ी सलमान खान और गोविंदा के साथ लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती थी। रंभा ने सलमान खान के साथ “जुड़वा” फिल्म में काम किया था जो 1997 में आई थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

आपको बता दें कि रंभा ने अपने करियर में 17 बॉलीवुड और 100 से अधिक साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया है। अभिनेत्री रंभा को आखरी बार साल 2010 में तमिल फिल्म “पेन सिंगम” में देखा गया था। उन्होंने इस फिल्म के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। फिल्मे छोड़ने के बाद उन्होंने साल 2010 में ही कनाडा के बिजनेसमैन इंद्र कुमार पद्मनाथन से विवाह कर लिया था। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही रंभा और उनके पति के बीच मनमुटाव की खबरें सुर्खियों में आने लगी थीं, जिसके चलते दोनों अलग हो गए थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रंभा से शादी के समय उनके पति पहले से ही शादीशुदा थे और यह बात उन्होंने रंभा को नहीं बताई थी। इतना ही नहीं बल्कि ऐसी भी खबर सामने आई थी कि ससुराल वालों ने रंभा को बहुत ज्यादा परेशान किया। इतना ही नहीं बल्कि बेटियों से मिलने तक की पाबंदी लगा दी थी। आपको बता दें कि आज रंभा और इंद्र कुमार एक साथ हैं और उनके तीन बच्चे हैं। विवाह के 1 साल बाद 2011 में बड़ी बेटी लावण्या को रंभा ने जन्म दिया। इसके बाद 2015 में छोटी बेटी साशा का जन्म हुआ। वहीं 23 सितंबर 2018 को रंभा बेटे की मां बनीं।

आपको बता दें कि एक बार 2008 में रंभा के आत्महत्या करने की खबर भी सामने आई थी। इस समय रंभा को बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया था। इस घटना को लोगों के द्वारा उनकी खुदकुशी की कोशिश मान लिया गया था। इसके बाद रंभा ने इस घटना के बारे में कहा था कि “उन्होंने कभी सुसाइड करने की कोशिश नहीं की थी।” उन्होंने बताया कि “घर में लक्ष्मी पूजा के चलते उन्होंने पूरे दिन निर्जला उपवास रखा था, जिसके चलते वह बेहोश हो गई थीं।”

अभिनेत्री रंभा अपने परिवार के साथ टोरंटो में रहती हैं। सलमान खान अपनी फिल्म “दबंग” के लिए टोरंटो में थे। तब रंभा अपने पति और बेटी के साथ उनसे मिलने के लिए गई हुई थीं। उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थीं।

आपको बता दें कि रंभा ने 1995 में फिल्म “जल्लाद” से बॉलीवुड में अपना कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने दानवीर, जंग, कहर, जुड़वा, सजना, घरवाली बाहरवाली, बंधन, मैं तेरे प्यार में पागल, क्रोध, बेटी नंबर वन, दिल ही दिल में, प्यार दीवाना होता है जैसी फिल्मों में काम किया।

Back to top button