बॉलीवुड

चलो कृतिका अभी जा रहा हूं – पति के आखिरी शब्द को याद कर भावुक हुई कृतिका देसाई

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री कृतिका देसाई को भला कौन नहीं जानता। यह आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट शोज में काम किया है। अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। कृतिका देसाई बुनियादी जैसे टीवी के शुरुआती धारावाहिकों समेत सैकड़ों सीरियल्स में अनेकों किरदार निभा चुकी हैं। कृतिका देसाई टीवी इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों कृतिका देसाई पॉपुलर टीवी सीरियल “पांड्या स्टोर” में एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ रही हैं। उन्होंने बुनियाद, जमीन आसमान, मेरे अंगने में और चंद्रकांता जैसे कई मशहूर शोज में काम किया है परंतु कृतिका के लिए साल 2020 काफी मुश्किलों से भरा रहा था। उन्होंने मार्च 2020 को अपने पति और अभिनेता इम्तियाज खान को हमेशा हमेशा के लिए खो दिया था, जिसके बाद अभिनेत्री बुरी तरह से टूट गई थीं।

कोरोना के दौरान 2020 में लॉकडाउन से पहले ही कृतिका देसाई के पति और जाने-माने कलाकार इम्तियाज खान का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था। अपने पति के दुनिया छोड़ जाने के बाद कृतिका देसाई ने हाल ही में उनसे जुड़ी हुई कुछ भावुक यादें साझा की हैं, जिनके माध्यम से उन्होंने बताया है कि किस प्रकार से उनके पति अभी भी उन्हें हिम्मत देते हैं। कृतिका देसाई ने यह बताया है कि कैसे अचानक लॉक डाउन के समय पति के जाने से उनकी दुनिया ही बदल गई।

कृतिका देसाई ने यह बताया है कि “मेरे पति के अचानक चले जाने से मेरी दुनिया ही उलट गई थी, जिसके कुछ दिन बाद ही लॉक डाउन लग गया। इसके बुरे और अच्छे दोनों ही असर थे। एक तरह से उस शांति में अपनी बेटी आयशा के साथ चुपचाप रहना ठीक था। मुझे इस त्रासदी से निपटने के लिए समय चाहिए था, तो वहीं दूसरी तरफ हम दोनों बिल्कुल अकेले रह गए थे। हमारे दुख के समय में कोई भी हमसे मिल या हमें सांत्वना नहीं दे सकता था। चाहे-अनचाहे हमें अपने नुकसान की भरपाई खुद ही करनी थी।”

कृतिका देसाई ने अपने पति को खोने का दर्द बयां करते हुए यह कहा कि “वो ही जानती हैं कि उस दुख से वह कैसे निटती हैं। बकौल कृतिका ये कठिन था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अलविदा कहा, वो दिल को छू लेने वाला था। उन्होंने कहा कि “चलो कृतिका अभी जा रहा हूं” और अपनी आंखें बंद कर लीं। इस दौरान उन्होंने अपनी आंखों से जो कहा उसने हमें बहुत प्यार और शक्ति दी, जिसके बाद मुझे अपनी बेटी के साथ आगे बढ़ने और मजबूत बनने का साहस मिला।”

आपको बता दें कि इम्तियाज खान जाने-माने कलाकार और फिल्म प्रड्यूसर थे। उन्होंने पत्थर की मुस्कान समेत कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया था। उन्होंने फिल्मों के साथ ही कई सीरियल्स को भी प्रोड्यूस किया था। इम्तियाज खान ने 80 के शुरुआती दशक में ही रोशन नाम की एक महिला से शादी की, जो फिल्मों में एक जूनियर कलाकार थीं। लेकिन बाद में वह अलग हो गए। इम्तियाज खान की दूसरी पत्नी लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री कृतिका देसाई हैं। वैसे देखा जाए तो इम्तियाज खान के पूरे परिवार का संबंध भी फिल्मी दुनिया से ही रहा। उनके भाई अमजद खान और पिता जयंत भी जाने-माने कलाकार थे।

आपको बता दें कि इम्तियाज और कृतिका देसाई की मुलाकात साल 1988 में एक धारावाहिक की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस मुलाकात के बाद धीरे-धीरे यह दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए। हालांकि दोनों की उम्र में भी काफी अंतर था। इम्तियाज खान 41 साल के थे, वहीं कृतिका देसाई 23 साल की थीं परंतु आप लोग तो जानते ही हैं, प्यार उम्र कहां देखता है। बस यह एक-दूसरे से प्यार करने लगे और आखिर में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद बेटी आयशा खान को उन्होंने गोद लिया।

Related Articles

Back to top button