बॉलीवुड

पापा कहते हैं जैसे हिट फिल्म के बाद बॉलीवुड से गायब हो गयी थी मयूरी कांगो, आज करती है यह काम

फिल्म ‘पापा कहते हैं’ अमूमन सभी को याद होगी. ये फिल्म भले ही ज्यादा ना चल सकीं हो. लेकिन दर्शकों के मन में अपनी छाप छोड़ने में जरूर कामयाब हुई थी. इस फिल्म में मयूरी कांगो लीड रोल में थी. फिल्मों से दूर होने के बाद अब एक्ट्रेस कॉरपोरेट वर्ल्ड का जाना-माना नाम बन चुकी है.

खूबसूरत एक्ट्रेस मयूरी कांगो इस फिल्म के बाद पापा कहते हैं’ गर्ल के नाम से देश भर में पॉपुलर हो गई थी. मयूरी कांगो काफी खूबसूरत है उस समय फिल्म में देखने के बाद देश के लाखों युवक उनके दीवाने हो गए थे. बता दें कि, मयूरी ने 1996 में महेश भट्ट की फिल्म ‘पापा कहते हैं’ में जुगल हंसराज के साथ डेब्यू किया था.

 

अपनी पहली फिल्म के बाद उन्हें अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में पर्दे पर देखा गया था. मगर बॉलीवुड में मयूरी का करियर कुछ ज्यादा आगे तक नहीं चल पाया. इसके बाद एक्ट्रेस ने टीवी शोज में अपनी किस्मत आजमानी शुरू की. वह ‘नरगिस’, ‘थोड़ा गम थोड़ी खुशी’, ‘डॉलर बाबू’ और ‘किट्टी पार्टी’जैसे सीरियल्स में अभिनय करते नज़र आई. एक्ट्रेस को आखरी बार वर्ष 2009 में आई फिल्म कुर्बान में देखा गया था. इसके बाद से उन्हें किसी भी बॉलीवुड पार्टी या फंक्शन में नहीं देखा गया.

mayuri kango

मयूरी की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो उन्होंने साल 2003 में आदित्य ढिल्लो से शादी कर ली थी. मयूरी और आदित्य की पहली मुलाकात एक पार्टी के दौरान एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. शादी करने के बाद मयूरी अमेरिका में शिफ्ट हो गई थी.

अमेरिका जानें के बाद उन्होंने वहीं से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया और बाद में 2004 से लेकर 2012 तक अमेरिका में ही नौकरी की. वर्ष 2011 में एक्ट्रेस एक बेटे की माँ बनी. उनके बेटे का नाम कियान है. मयूरी 2013 में इंडिया शिफ्ट हो गई क्योंकि उनके ससुराल वाले यही के हैं और उनका बेटा भी उनके साथ रह सकता था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mayuri Kango (@mayuri_kango)


आपको बता दें कि, मयूरी कांगो जब बॉलीवुड में एक्टिंग कर रही थी इस दौरान उनका सिलेक्शन आईआईटी में भी हो गया था. मगर उन्होंने बॉलीवुड को ही चुना. मगर समय का कमाल है कि, आखिर में उनके काम उनकी पढ़ाई ही आई. कभी बॉलीवुड में अपनी सुंदरता के कारण सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस आज कॉरपोरेट वर्ल्ड का जाना-माना नाम बन चुकी है.

आपको बता दें कि, मयूरी अब गुगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन चुकी है. 4 अप्रैल 2019 को उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई थी. आज मयूरी कांगो गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद बखूबी टेकल कर रही है. इससे पहले मयूरी गुरुग्राम की नामी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुकी है.

गूगल इंडिया को ज्वाइन करने पहले वह गुरुग्राम की नामी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर थी. मयूरी कांगो (Mayuri Kango) को भले ही फिल्मी दुनिया में सफलता नहीं हासिल हुई हो लेकिन कॉरपोरेट जगत में वो कई बुलंदियों को हासिल कर चुकी है. मयूरी उन लोगों के लिए एक बड़ा उदाहरण है जो बॉलीवुड में आने के लिए अपनी पढाई तक छोड़ देते है. आज एक्ट्रेस अपनी पढाई से ही सबकुछ है.

Back to top button