बॉलीवुड

किस्सा : धर्मेंद्र-हेमा का नाम सुन-सुनकर तंग आ गई थीं बेटी ईशा देओल, बीच में ही छोड़ दी थी पढाई

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट जोड़ी माना जाता है। इस जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को कई सुपर डुपर हिट फिल्में दी और आज भी फैंस इस जोड़ी को खूब पसंद करते हैं। धर्मेंद्र और हेमा के बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल और ईशा देओल भी बॉलीवुड दुनिया के बड़े नाम है। माता-पिता की तरह उनके बच्चों ने भी अभिनय की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ईशा देओल अपने माता-पिता के स्टारडम से तंग आ गई थी और उन्होंने बीच में ही कॉलेज छोड़ दिया था।

esha deol

दरअसल, ईशा देओल ने स्कूल की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद मुंबई के ही मशहूर मीठीबाई कॉलेज में एडमिशन लिया। ईशा देओल ने अपनी मां हेमा मालिनी की बायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया है कि, जब उन्होंने मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया था तो हर रोज उन्हें याद दिलाया जाता था कि वह सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी है।

hema

जबकि कॉलेज में बार-बार इस तरह की बातें होने से ईशा देओल काफी परेशान होती थी। उन्हें हेमा और धर्मेंद्र के नाम पर मिलने वाली अटेंशन बिल्कुल भी पसंद नहीं थी।

esha deol

ईशा देओल ने बताया कि, जैसे ही वह अपने कॉलेज में प्रवेश करती थी तो आसपास के लोग उन्हें देखकर बातचीत करना शुरू कर देते थे और हर जगह उन्हें सिर्फ धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का नाम सुनाई देता था। इस तरह के लगातार माहौल से वह परेशान हो गई थी और उन्होंने सिर्फ इस कॉलेज में एक ही साल पूरा किया। इसके बाद उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से अपना नाम कटवा लिया।

esha deol

खबरों की माने तो इस कॉलेज को छोड़ने के बाद ईशा देवल ने कॉरेस्पोंडेंस से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद ही ईशा देओल को फिल्म के ऑफर भी मिलने लगे थे। बता दें, ईशा देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से की थी। इस फिल्म के बाद ईशा देओल बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया लेकिन साल 2011 के बाद वह कम ही फिल्मों में दिखाई दी। ईशा आखरी बार साल 2015 में ‘किल देम यंग’ नाम की फिल्म में दिखाई दी थी।

esha deol

इसके बाद वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गई। ईशा की शादी भरत तख्वानी से हुई है। एक दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 2012 के जून महीने में ईशा और भरत ने शादी की थी। फिलहाल ईशा अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश है और वह दो बेटियों की मां भी बन चुकी है।

esha deol

फिल्मों से दूरी बनाने पर ईशा का कहना है कि, ‘उनके बच्चे छोटे थे और वह अपनी जिंदगी के हर दौर का पूरा मजा लेना चाहती थी। मेरा मानना है कि हम औरतों को सही समय पर सही चीजें करना जरूरी है। एक औरत के तौर पर मेरे लिए परिवार शुरू करना, उन्हें समय देना भी उतना ही जरूरी है, जितना कि मेरा प्रोफेशन है। हर रिश्ते को वह सम्मान, समय और ध्यान मिलना चाहिए, इसलिए मैं घर, परिवार, बच्चों में बिजी हो गई।’

esha deol

Back to top button