बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय की गोदभराई में देखने को मिली थी भारत की लुप्त होती परंपरा, ऐसे मनाया था फंक्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है. उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने आज भी दुनियाभर में है. एक्ट्रेस अब 47 साल की हो चुकी है. वह आज भी बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस में शुमार होती है. ऐश सिर्फ एक सफल एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक संस्कारी बहु, बीवी और मां भी है. अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक दूसरे को लगभग एक साल तक डेट किया था उसके बाद शादी की थी. ऐश्वर्या राय जब अपनी पहली संतान को जन्म देने वाली थी, उस समय 2011 में बच्चन और राय परिवार ने ऐश के लिए गोद भराई फंक्शन रखा था.

aishwarya rai baby shower function

आपको बता दें कि उस समय ऐश्वर्या की गोद भराई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. एक तरफ जहां ऐश्वर्या की सास जया बच्चन ने ऐश के लिए उनके बंगले जलसा में गोद भराई का आलिशान फंक्शन रखा था. वही इतने बड़े फंक्शन के बाद ऐश्वर्या की मां वृंदा राय ने भी बांद्रा के एक होटल में अपनी प्रेग्नेंट बेटी के लिए एक शानदार गोद भराई का आयोजन किया था. ऐश्वर्या मैंगलोर के टुलु परंपरा को फॉलो करती है. ऐश की मां द्वारा उनकी गोद भराई पारंपरिक मंगलोरियन परम्परा के अनुसार हुई थी. इस परंपरा को बाएके के नाम से जाना जाता है.

aishwarya rai baby shower function

अभिषेक बच्चन से उनकी शादी भी मैंगलोरियन अंदाज में की गई थी. उनकी इस गोद भराई के फंक्शन के दौरान अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी मौजूद थे. ऐश की माँ ने बेटी की गोदभराई से जुडी हर बात का खास ख्याल रखा था. ऐश्वर्या राय की गोद भराई के वेन्यू को भी बहुत शानदार तरीके से सजाया गया था. ऐश ने इस दौरान बॉटल ग्रीन और गोल्डन कलर की साड़ी पहनी हुई थी. उनके बालों में गजरा सजा हुआ था. साथ ही भारी गहने भी थे.

aishwarya rai baby shower function

इस मौके पर उनके पति अभिषेक बच्चन ने ऐश की साड़ी से मिलता हुआ कुर्ता भी पहना था. दोनों ने डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिज़ाइन किये हुए कपड़े भी पहने थे. ऐश्वर्या राय की गोद भराई के दौरान परिवार के सदस्यों के अलावा बॉलीवुड के कुछ करीब दोस्तों को भी इन्वाइट किया गया था. इस गोद भराई की रस्म के दौरान वक्त मां वृंदा राय और पिता कृष्णा राज राय ने बेटी ऐश्वर्या को अपना आशीर्वाद भी दिया था.

aishwarya rai baby shower function

इसके साथ ही इस फंक्शन में ससुर अमिताभ बच्चन और सास जया बच्चन ने भी अपनी बहू को आशीर्वाद दिया. ऐश्वर्या राय ने फिर 16 नवंबर 2011 को अंधेरी के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में आराध्या बच्चन को जन्म दिया था.

aishwarya rai

आरध्या के जन्म के बाद से ही ऐश्वर्या फ़िल्मी दुनिया में कम और बेटी की तरफ ज्यादा ध्यान देने लगी है. आराध्या बच्चन भी अपनी माँ की तरह खूबसूरत है. साथ ही वह अपने दादा-दादी की भी बेहद लाड़ली है. ऐश्वर्या बेटी आराध्या को लेकर बहुत केयरिंग हैं.

aishwarya rai with aradhya

आपको बता दें कि, आज आराध्या 9 साल की हो चुकी हैं. 9 साल की आराध्या बहुत कॉफिडेंट है. आराध्या का और ऐश का जन्मदिन भी एक ही महीने में आता है. ऐश्वर्या ना सिर्फ अपनी बेटी को ग्लैमर वर्ल्ड से जोड़ रही हैं बल्कि वो आराध्या को अच्छे संस्कार भी दें रही है.

Back to top button