बॉलीवुड

एक्ट्रेस स्नेहा वाघ ने बताया 2 शादियों का सच, कहा – पहला पति शारीरिक शोषण करता था तो दूसरा टॉर्चर

स्नेहा वाघ ने प्यार की तलाश में 2 बार शादी की लेकिन मिला सिर्फ धोखा दुःख और दर्द

भारत एक सासंस्कृतिक देश है. इसकी सासंस्कृतिक विरासत काफी पुरानी है. यहाँ शादी को न सिर्फ दो लोगों का मेल बल्कि आने वाले सात जन्मों का बंधन माना जाता है. यहाँ एक बार शादी हो जाने के बाद लोगों को ताउम्र उस रिश्तें को निभाना पड़ता है. मगर कुछ लोगों के लिए कई बार ये बंधन जी का जंजाल बन जाता है. इस बंधन में दो ऐसे लोग मिल जाते हैं जिनका साथ रहना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में उन दो लोगों का एक दूसरे से अलग हो जाना ही अच्छा होता है. क्योकि ये न सिर्फ उनके लिए अच्छा होता है बल्कि उनके जानने वालों के लिए भी अच्छा रहता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 🐯 Sneha Wagh 💛💜💛 (@the_sneha)

ऐसा ही कुछ हुआ है ‘वीर की अरदास वीरा’ से पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस स्नेहा वाघ के साथ. स्नेहा ने दो बार शादी की लेकिन दोनों ही बार उन्हें सच्चा प्यार नहीं मिला. जहां पहली शादी में उनके पति ने उनका शारीरिक शोषण किया तो दूसरी बार उन्हें प्रताड़ित किया गया. इस बात का खुलासा खुद स्नेहा ने किया था. वर्ष 2018 में स्नेहा ने एक न्यूज चैनल से अपनी पहली शादी टूटने के बारे में बात की थी. अब एक्ट्रेस ने अपनी दूसरी शादी टूटने के बारे में बात की है.

sneha wagh

sneha wagh

दो शादियों के इस तरह टूटने पर स्नेहा बोलीं-‘मैं ये नहीं कहूंगी कि वह एक गलत लड़का था लेकिन हां, वह मेरे लिए सही नहीं था. दो असफल शादियों के बाद मैंने ये महसूस किया कि, पुरषों को हेडस्ट्रॉन्ग महिलाएं पसंद नहीं हैं. हमारे समाज में सिर्फ यही धारणा है कि, केवल पुरुष ही परिवार की देखभाल कर सकते हैं लेकिन यह सच नहीं है. मुझे पता है कि, मैं अपने परिवार को चलाने में सक्षम हूँ.

sneha wagh

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि, ‘मेरी पहली शादी के समय मेरी उम्र काफी कम थी. उस शादी के टूटने के 7 साल बाद मैंने दोबारा से शादी की लेकिन ये मेरा दुर्भाग्य ही था कि मैंने फिर से एक गलत आदमी को अपने लिए पसदं कर लिया. अब दो शादियां टूटने के बाद मेरी जिंदगी में, किसी तरह का कोई प्यार नहीं, कोई शादी नहीं.. मैं अब किसी भी चीज के लिए तैयार नहीं हूं.’

आपको बता दें कि एक्ट्रेस स्नेहा ने पहली बार शादी सिर्फ 19 साल की उम्र में अविष्कार दार्वेकर से कर ली थी. इस शादी में उन्हें डोमेस्टिक वायलेंस का शिकार होना पड़ा था. इसके बाद एक्ट्रेस ने दूसरी बार इंटीरियर डिजाइनर अनुराग सोलंकी से शादी की थी. उनकी दूसरी शादी सिर्फ 8 महीने में ही टूट गई थी. ये दोनों ही पिछले काफी समय से एक-दूसरे से अलग रहते है. कानूनी रूप से अभी तक ये दोनों अलग नहीं हुए है. एक्ट्रेस जल्द ही तलाक लेने वाली है.

sneha wagh

स्नेहा वाघ के करियर के बारे में बात करे तो उन्होंने 17 साल की उम्र में मराठी थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्हें ‘अधूरी एक कहानी’, ज्योति और ‘वीरा’ जैसे सीरियल में देखा गया था. एक्ट्रेस को इन दिनों बिग बाॅस मराठी में देखा जा सकता है. ज्योति सीरियल में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था.

Back to top button