बॉलीवुड

बचपन के दिनों में बेहद क्यूट और गोलू-मोलू थीं करीना कपूर, बेबो की फोटो देख पहचानना होगा मुश्किल

21 सितंबर 1980 मुंबई में जन्मी करीना कपूर 41 साल की हो गई हैं। करीना कपूर ने अपनी मेहनत और अभिनय क्षमता से बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। करीना बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफलता हासिल की। करीना कपूर ने कॉमेडी, रोमांटिक जैसी सभी तरह की फिल्मों में अभिनय किया है और उन्होंने अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। करीना कपूर के बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी दुनिया में लाखों करोड़ों दीवाने हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों करीना कपूर मालदीव में पति सैफ अली खान और दोनों बेटे तैमूर और जेह के साथ वेकेशन इंजॉय कर रही हैं। करीना कपूर अपने माता-पिता की दूसरी संतान हैं पहली संतान करिश्मा कपूर हैं। करीना कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 21 साल हो चुके हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं।

आपको बता दें कि करीना कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म “रिफ्यूजी” से की थी। इस फिल्म में करीना कपूर ने एक बांग्लादेशी लड़की का किरदार निभाया था। भले ही फिल्म ज्यादा नहीं चली परंतु इसमें करीना के द्वारा किए गए अभिनय की लोगों ने खूब तारीफ की। इतने सालों में करीना के लुक में काफी परिवर्तन होता चला गया।

आज हम आपको करीना कपूर की बचपन से लेकर अब तक की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको यह मालूम हो जाएगा कि अभिनेत्री के लुक में साल दर साल कितना बदलाव देखने को मिला है। वैसे बचपन के दिनों में करीना कपूर बेहद गोलू मोलू और क्यूट दिखती थीं। तो चलिए देखते हैं करीना कपूर के बचपन से लेकर अभी तक की कुछ तस्वीरें।

करीना कपूर अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं। बचपन में करीना बेहद हेल्दी थीं। शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि करीना कपूर ही वह अभिनेत्री हैं, जो बॉलीवुड में जीरो फिगर का ट्रेंड लेकर आई थीं और उन्होंने हंगामा मचा दिया था।

करीना कपूर अपनी बहन करिश्मा कपूर के साथ एक खास बॉन्डिंग रखती हैं। जैसा कि आप लोग इन दोनों बहनों की बचपन की तस्वीरें देख सकते हैं। दोनों ही बहने बचपन में बहुत क्यूट थीं। आज भी यह एक-दूसरे के लिए हमेशा खड़ी रहती हैं।

आप सभी लोग बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर की बचपन की तस्वीरें देखने के बाद शायद उनको पहचान नहीं पाएंगे परंतु करीना की बहन करिश्मा कपूर को आप लोग आसानी से पहचान सकते हैं। करीना फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जिसकी वजह से हमेशा से ही वह लाइमलाइट में रही हैं।

आपको बता दें कि बचपन से ही करीना कपूर को अभिनेत्री बनने में रूचि थी और वह अक्सर अपने पापा रणधीर कपूर के साथ फिल्म की शूटिंग के सेट पर जाती थीं। कपूर खानदान में बहू और बेटियों को फिल्मों में काम करने की मनाई है परंतु मां बबीता ने अपनी दोनों बेटियों का पूरा सपोर्ट किया। करिश्मा कपूर की तरह करीना कपूर ने भी कपूर खानदान की परंपरा को तोड़ते हुए अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाया और वह फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीना कपूर ने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बलबूते अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की। करीना कपूर का फिल्म “कभी खुशी कभी गम” में “पू” वाला कैरक्टर आज भी लोगों को अच्छी तरह से याद है और उसे बेहद पसंद भी करते हैं। इस फिल्म में करीना कपूर के साथ रितिक रोशन, शाहरुख खान, काजोल, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी नजर आए थे।

करीना कपूर बॉलीवुड में साइज जीरो का ट्रेंड लेकर आई थीं। करीना का ये लुक काफी चर्चा में रहा था। वैसे करीना हमेशा से ही अपने लुक्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करती रही हैं। शुरुआती समय में वह थोड़ी फैट कही जाती थीं परंतु उन्होंने मेहनत कर अपने लुक को चेंज किया।

साल 2012 में करीना कपूर ने फिल्म अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी और यह दो बेटों के माता-पिता बन चुके हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर की मुलाकात फिल्म “टशन” के सेट पर हुई थी। दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया और आखिर में शादी रचा ली।

करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों की सूची में आती हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिनमें से अजनबी, एतराज, हलचल, ओमकारा, जब वी मेट, गोलमाल रिटर्न्स, 3 ईडियट्स, बॉडीगार्ड, बजरंगी भाईजान जैसी फ़िल्में शामिल हैं। अगर हम करीना के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह बहुत ही जल्द फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” में दिखाई देंगी।

Back to top button