बॉलीवुड

सलमान की ऑनस्क्रीन भाभी के प्यार में पड़ गया था ये खलनायक, फिल्मी है रेणुका शहाणे की लव स्टोरी

फिल्म “हम आपके हैं कौन” ने रिलीज के समय बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। यह फिल्म हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में नजर आए हर किरदार को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। फिल्मी में सलमान खान की भाभी का किरदार मशहूर अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने निभाया था। “हम आपके हैं कौन” के जरिए रेणुका शहाणे ने अपने किरदार से खूब वाहवाही लूटी थी। जब भी रेणुका शहाणे का नाम आता है, तो सलमान खान की भाभी का चेहरा ही लोगों को याद आ जाता है।

आपको बता दें कि रेणुका शहाणे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मराठी फिल्मों से की थी परंतु मौजूदा समय में वह मराठी के साथ-साथ बॉलीवुड का भी जाना माना चेहरा बन चुकी हैं। रेणुका शहाणे का 7 अक्टूबर को जन्मदिन है। आज हम आपको रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की शादी को हो चुके हैं 21 साल

रेणुका शहाणे बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्हे अपने बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्म लाइफ के साथ-साथ हमेशा ही उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में रही है। रेणुका शहाणे सोशल मीडिया पर सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखती रहती हैं। एक बार वह अपने पति आशुतोष राणा के साथ टीवी का मशहूर कॉमेडी शो “द कपिल शर्मा शो” में बतौर गेस्ट भी शामिल हुई थीं और इसी दौरान उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में तमाम दिलचस्प बातें बताई थी।

बता दें कि रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा से दूसरी शादी की है। इससे पहले उनकी एक मराठी थिएटर राइटर और डायरेक्टर से शादी हुई थी। लेकिन इन दोनों की शादी का रिश्ता लंबे वक्त तक ना चल सका और जल्द ही अलग हो गए थे, जिसके बाद रेणुका शहाणे के जीवन में आशुतोष राणा की एंट्री हुई थी। आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे ने लव मैरिज की थी। इन दोनों की शादी को 21 साल हो चुके हैं। आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।

कुछ ऐसी है आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की लव स्टोरी

आपको बता दें कि डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे पहली बार मिले थे। सिंगर राजेश्वरी सचदेव ने ही इन दोनों को एक दूसरे से मिलवाया था। आशुतोष राणा अपने काम में काफी व्यस्त रहते थे, परंतु इसके बावजूद भी वह समय निकालकर रेणुका शहाणे से बात किया करते थे और उन्हें कविताएं सुनाया करते थे।

रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा को उनकी कविता सुनकर ही प्रपोज कर दिया था। जिस वक्त यह दोनों एक दूसरे से मिले थे, उस समय रेणुका शहाणे उन्हें नहीं जानती थीं, लेकिन आशुतोष राणा थोड़ा बहुत रेणुका से वाकिफ थे।

आशुतोष राणा ने रेरेणुका से पहली मुलाकात में यह कहा था कि हम आपके बड़े प्रशंसक हैं। जब आशुतोष की बात रेणुका ने सुनी तो वह बहुत खुश हो गईं लेकिन इन दोनों की बात कई महीनों तक नहीं हुई। डायरेक्टर रवि राय ने दिवाली पार्टी आयोजित की थी, जहां पर आशुतोष राणा नहीं पहुंच पाए थे। इसके अगले ही दिन आशुतोष राणा ने वॉयस मेल के माध्यम से रेणुका को दिवाली की शुभकामनाएं दी। बस क्या था यहीं से दोनों के बीच फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया था।

आखिरकार लगभग 3 महीने पर फोन पर बात करने के बाद दोनों की मुलाकात फिर से हुई। तब आशुतोष राणा ने अपने मिजाज से रेणुका को काफी प्रभावित कर दिया। आखिर में आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे ने साल 2001 को शादी कर ली। इनके दो बेटे भी हैं, जिनका नाम शौर्यमन और सत्येंद्र है।

Related Articles

Back to top button