बॉलीवुड

बेहद साधारण जीवन जीते हैं इन 8 बॉलीवुड सेलेब्स के पिता, रहते हैं लाइमलाइट से दूर

फिल्म इंडस्ट्री ग्लैमर की दुनिया के नाम से जानी जाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के कलाकारों की जब भी बात होती हो तो सभी लोगों के मन में सबसे पहले यही आता है कि यह स्टार्स ग्लैमरस और शानदार जीवन जीते होंगे। वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड के ज्यादातर सभी कलाकार ही लग्जरी लाइफ जीते हैं, जिसके चलते वह हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं। बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार भी हैं जो छोटे शहरों से आए हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बेहद गरीब और साधारण परिवार से निकलकर नाम कमाया है और अब वह ऐशो आराम और रॉयल लाइफ जी रहे हैं परंतु इनके माता-पिता आज भी एक बेहद साधारण जीवन व्यतीत कर रहे हैं। भले ही उनके बच्चों ने अपने जीवन में अच्छी सफलता हासिल की है परंतु उनको कोई फर्क नहीं पड़ता और वह साधारण जिंदगी को जीना पसंद करते हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली कलाकार माने जाते हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी बेहद शानदार काम किया है और उन्होंने अपने अभिनय से फैंस के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है। आपको बता दें कि अभिनेता पंकज त्रिपाठी एक बेहद छोटे गांव से हैं और उनके पिता बनारस त्रिपाठी एक किसान हैं। भले ही उनका बेटा आज कामयाबी प्राप्त कर चुका है परंतु इसके बावजूद भी वह गोपालगंज के बेलसंड गांव में साधारण जीवन जीते हैं।

मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद के दम पर अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। यह अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। मौजूदा समय में इंडस्ट्री के सबसे होनहार अभिनेताओं की लिस्ट में मनोज बाजपेयी का भी नाम शामिल है। यह एक सफल अभिनेता हैं और करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं। इसके बावजूद भी उनके पिताजी राधाकांत बाजपेयी आज भी गांव में एक बेहद साधारण जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा ने अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी के बाद वह देश की टॉप सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। आपको बता दें कि अनुष्का शर्मा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी (2007)” से की थी और अब तक वह कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना के रिटायर्ड ऑफिसर हैं और वह बेहद साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं।

आर. माधवन

फिल्म “रहना है तेरे दिल में” के बाद आर. माधवन रातों-रात स्टार बन गए थे। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के कई हिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें से सिर्फ “3 इडियट्स” प्रमुख फिल्म है। भले ही आर. माधवन बॉलीवुड फिल्मों में इन दिनों बहुत कम दिख रहे हैं परंतु वह वेब सीरीज में लगातार कार्य कर रहे हैं। आर. माधवन के पिताजी रंगानाथ शेषाद्री टाटा स्टील कंपनी में एक पूर्व प्रबंधन कार्यकारी हैं, वह साधारण जिंदगी जीना पसंद करते हैं।

बिपाशा बसु

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट और ग्लैमरस अभिनेत्री बिपाशा बासु ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और लोग उनके अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती की भी खूब तारीफ करते हैं। बिपाशा बसु ने अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से शादी की है। बिपाशा बसु के पिता हीरा बसु एक सिविल इंजीनियर हैं और यह आर्थिक रूप से मजबूत भी हैं परंतु इसके बावजूद भी वह एक बेहद साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं की लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा का भी नाम शामिल है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने छोटे करियर में अपने दमदार अभिनय से एक अच्छी खासी पहचान बनाई है। सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिताजी सुनील मल्होत्रा लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। सिद्धार्थ के पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी के पूर्व कप्तान थे। रिटायरमेंट के बाद वह एक बेहद साधारण जीवन जीते हैं।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन उन चुनिंदा कलाकारों में से एक माने जाते हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में बिना गॉडफादर के नाम बनाया है। कार्तिक आर्यन ने फिल्म “प्यार का पंचनामा” और “फुकरे” में अपने शानदार अभिनय से अच्छी खासी पहचान बनाई है। आपको बता दें कि कार्तिक आर्यन के माता-पिता दोनों पेशे से डॉक्टर हैं। भले ही कार्तिक आर्यन एक बड़े स्टार बन चुके हैं परंतु बेटे के सफल अभिनेता बनने के बावजूद भी ग्वालियर में ही वह अपने पुराने घर में साधारण जिंदगी जी रहे हैं।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक के बाद एक लगातार हिट फिल्में दी हैं। आयुष्मान खुराना के पिताजी पी खुराना एक ज्योतिष हैं और वह अभी भी चंडीगढ़ के उसी गांव में रहते हैं, जहां पर आयुष्मान का बचपन व्यतीत हुआ था। आयुष्मान खुराना के पिताजी साधारण जिंदगी जी रहे हैं।

Back to top button