धार्मिक

मंगल के इस कदम से इन 5 राशियों को मिलेगा बंपर फ़ायदा, दिवाली से पलटी मारेगी किस्मत

देश-दुनिया में इस समय दिवाली महापर्व की रौनक देखने को मिल रही है. पांच दिवसीय दिवाली महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. यह दिवाली 5 राशियों को सीधे प्रभावित करने वाली है. दिवाली के आगमन के साथ ही मंगल देव मीन राशि में सीधी चाल चलेंगे. जबकि शनि और देवगुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि में स्थित बताए जा रहे हैं. ऐसा होने से नीचे बताई जाने वाली 5 राशियों पर अधिक प्रभाव पड़ेगा. तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन-सी है वे 5 राशियां और उन पर इस दौरान क्या प्रभाव पड़ेगा. इन राशि वालों को क्या शुभ परिणाम इस दौरान मिल सकते हैं.

कर्क राशि..

कर्क राशि वाले लोगों के द्वारा लिए गए फ़ैसले उनके पक्ष में होंगे. वहीं कार्यस्थल पर आपके काम को सराहा भी जाएगा. साथ ही आप देखेंगे कि इस दौराम आपके साहस और पराक्रम में भी आपको इजाफ़ा नज़र आएगा. धर्म-कर्म के मामलों में भी प्रमुखता से हिस्सा लेने के योग बन रहे हैं. अगर आप किसी ज़मीन-ज़ायदाद के मामले से परेशां है या इसमें जीत चाहते हैं तो मामला आपके पक्ष में होने की उम्मीद है. साथ ही नौकरी आदि के लिए आवेदन करना भी आपके पक्ष में होगा. जल्द ही आप किसी बेहतर नौकरी को पाने के हकदार हो सकते हैं.

मिथुन राशि…

 

व्यापार-व्यवसाय में सफ़लता मिलेगी. आपके वे सभी कदम कामयाब साबित होंगे जिन्हें आप व्यापार-व्यवसाय की दिशा में उठाएंगे. मिथुन राशि वालों के लिए यह भी फायदेमंद होगा कि इस अवधि में आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी साथ ही कमाई के साधनों में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो इस काम में भी सफलात मिल सकती है. अपने दोस्तों से सहयोग का योग भी बन रहा है. वहीं जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामले भी आपको प्रसन्न कर सकते हैं.

वृषभ राशि…

वृषभ राशि वालों के लिए विशेष यह रहेगा कि उन पर धन लाभ की कृपा बनी रहेगी. आय के साधनों में वृद्ध होगी. हालांकि इस दौरान आपको पारिवारिक मतभेद से बचना होगा. बताया जा रहा है कि वृषभ राशि के लोगों का परिवार के सदस्यों से विवाद या मतभेद हो सकता है. कार्यस्थल पर भी आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपका अपने बॉस या उच्च अधिकारियों से कोई विवाद न हो. ऐसी स्थिति भी अगर उत्पन्न हो तो आप उसे काबू करने की स्थिति में रहें. इसके अलावा कोर्ट कचहरी से संबंधित फ़ैसला आपको खुशी प्रदान कर सकता है, वहीं प्रेमी या प्रेमिका की ओर से आपको उदासी मिल सकती है.

मीन राशि…

मंगल मार्गी हो रहा है तो मीन राशि वालों के लिए यह स्वास्थ्य की दृष्टि से फायदेमंद साबित होगा. साथ ही मीन राशि वालों के लिए यह पल नए ऊर्जा लेकर आएगा. मीन राशि वाले लोग इस दौरान अपने कुशल नेतृत्व के बल पर कठिन से हलाकत को भी अपने पक्ष में कर लेंगे. बताया जा रहा है कि विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को सफलता हाथ लगेगी. वहीं नौकरी के लिए इस अवधि में आवेदन करना भी उचित होगा.

मकर राशि…

दिवाली के दिन मंगल ग्रह के मार्गी होने का फायदा मकर राशि वाले लोगों को भी मिलेगा. इस अवधि में अगर मकर राशि वाले लोग किसी बड़े कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं या फिर किसी कार्य के अंतर्गत किसी भी प्रकार के अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं तो उस दृष्टि से गोचर फायदेमंद साबित होगा. साथ ही अगर आप किसी किसी कोर्ट कचहरी के मामले में लिप्त हैं तो इस दौरान आपको न्यायिक मामलों में जीत मिलने के भी संकेत हैं. ध्यान रखें कि इस दौरान खुद पर क़ाबूब रखें और अपने गुस्से को भी अनियंत्रित न होने दे. विशेषकर भाई से वाद-विवाद न करें. अगर ऐसा हो भी जाए तो स्थिति को समय रहते काबू में कर लें.

Related Articles

Back to top button