बॉलीवुड

ये है अमिताभ-जया का 100 करोड़ का घर, किसी स्वर्ग से कम नहीं दिखता जलसा, देखें INSIDE तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी मानी जाती है। यह दोनों 3 जून 1973 को विवाह के बंधन में बंध गए थे। शादी के इतने साल बाद भी इन दोनों के बीच प्यार बना हुआ है। वहीं अगर हम अमिताभ बच्चन की बात करें तो यह सदी के महानायक के नाम से जाने जाते हैं। वैसे देखा जाए तो फैंस उन्हें कई नामों से बुलाते हैं। फैंस “डॉन” या फिर “शहंशाह” भी कहते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी कमाल की एक्टिंग और शानदार अंदाज से हर किसी को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

अमिताभ बच्चन लगभग 4 दशकों से ज्यादा समय से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन विनम्रता, मित्रता और आवश्यक विषय पर अपने दिल की बात कहने के लिए भी फैंस के बीच मशहूर हैं। आज भी अमिताभ बच्चन को फैंस बहुत प्यार करते हैं, जितना पहले करते थे। तभी तो अभी तक अमिताभ बच्चन फिल्मों में काफी एक्टिव हैं।

वैसे देखा जाए तो अमिताभ बच्चन की पर्सनैलिटी भी बेहद दमदार है, जिसकी वजह से फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने और पढ़ने की कोशिश करते रहते हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के मुंबई स्थित घर “जलसा” के अंदर की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

बता दें कि जलसा के बाहर रोजाना फैंस की भीड़ लगती है और हर शाम जलसा के द्वार खोल दिए जाते हैं ताकि जो फैंस घंटों धूप में लोगों की भीड़ में बैठे हुए हैं, वह अमिताभ बच्चन की एक झलक देख सके।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने पहली फिल्म “सात हिंदुस्तानी” से लेकर आज तक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उनकी कई फिल्में तो रिलीज के लिए भी तैयार हैं। काफी लंबे समय से अमिताभ बच्चन लोगों का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं।

पावर कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपने परिवार अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन के साथ इसी विशाल बंगले में रहते हैं।

शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी ने अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्म “सत्ते पर सत्ता” में काम करने के लिए “जलसा” को बतौर उपहार के रूप में बिग बी को दिया था। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का पहला घर जो उन्होंने खरीदा था वह प्रतीक्षा है जो जलसा से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर है।

अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा अंदर से दिखने में किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता है। उनके इस विशाल बंगले के सामने के बरामदे में कई पौधे लगे हुए हैं। इसके साथ ही एक हरा-भरा बगीचा भी देखने को मिलता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जलसा की कीमत 100 से 120 करोड़ रुपए बताई जाती है।

आपको बता दें कि जलसा के साथ बच्चन परिवार की बहुत ही प्यारी यादें जुड़ी हुई हैं। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी भी इसी घर में हुई है। 20 अप्रैल 2007 को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय प्रतीक्षा में शादी के बंधन में बंधे थे लेकिन उनकी बारात जलसा से निकली थी।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के इस आलीशान बंगले की तस्वीरें देखेंगे तो आपको खुद यकीन हो जाएगा कि उनका घर स्वर्ग की तरह सुंदर दिखता है। जलसा को सुंदर मिरर, अलमारियों, फर्श से छत तक की खिड़कियों, कांच के झूमर, आलीशान कालीनों, बारोक के टुकड़ों, शाही से प्रेरित शानदार चित्रों से सजाया गया है। इसके अलावा जलसा की एक दीवार बच्चन परिवार की तस्वीरों से भरी हुई नजर आती है।

मीडिया खबरों के अनुसार देखा जाए तो जया बच्चन ने अपने पति अमिताभ बच्चन के साथ संयुक्त रूप से 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति का दावा किया था। जया बच्चन ने कहा था कि उनके पास 460 करोड़ रुपए से अधिक अचल संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास 62 करोड़ रूपए की ज्वेलरी है और चल संपत्ति 540 करोड रुपए के करीब बताई थी।

Related Articles

Back to top button