बॉलीवुड

क्रुणाल पांड्या मैच में बहा रहे थे पसीना उधर पत्नी हॉस्पिटल में लड़ रही थी ज़िन्दगी की जंग

मुंबई के खिलाड़ी की दर्दभरी कहानी : पत्नी पंखुड़ी शर्मा ने शेयर किया अपनी दर्द भरी कहानी

भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। इतना ही नहीं बल्कि क्रिकेट को तो धर्म की तरह भी माना जाता है और इसके एक खिलाड़ी को तो उनके फैंस ने भगवान का दर्जा भी दे रखा है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो भारत के गली-नुक्कड़ से लेकर स्टेडियम की चकाचौंध तक सबसे ज्यादा खेला जाता है।

अक्सर जब हम क्रिकेट खिलाड़ियों को परिवार के साथ हंसता मुस्कुराता देखते हैं तो यही सोचते हैं कि यह अपनी जिंदगी कितनी खुशहाल व्यतीत कर रहे हैं। हम सभी लोग क्रिकेट खिलाड़ियों को परिवार के साथ इंजॉय करते या फिर मैच खेलते हुए तस्वीरें देखते रहते हैं। परंतु इस हंसते चेहरे के पीछे बहुत दर्द छुपा होता है। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि जब कोई खिलाड़ी या फिर उनका परिवार अपने दर्द को सबके सामने बयां करता है।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या की पत्नी पंखुड़ी शर्मा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी दर्द भरी दास्तां शेयर की है। पंखुड़ी शर्मा ने बताया है कि किस तरह से पिछले 2 सालों से वह सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रही थीं और किस प्रकार से उनके पति ने उनकी उसमें सहायता की थी।

क्रुणाल इस समय के दौरान यूएई में अपनी टीम के साथ मैच खेलने में काफी बिजी हैं। वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी पंखुड़ी शर्मा यूके में अपना इलाज करवा रही हैं परंतु क्रुणाल पांड्या अपनी पत्नी के साथ हमेशा साथ खड़े नजर आते हैं।

पंखुड़ी शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट शेयर करते हुए अपनी जिंदगी के अनुभवों को फैंस के साथ साझा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से उनका जीवन बदल गया। वीडियो में पता चला कि वह डांस करना पसंद करती थीं और वह कभी नहीं रुकी लेकिन उनकी डिस्क की समस्या की वजह से एक समय ऐसा भी आया था जब वह अपने शरीर को हिलाने में भी सक्षम नहीं थीं। इस मुश्किल घड़ी में उनके पति ने उनका बहुत साथ दिया था।

सबसे पहले जान लीजिए कि क्रुणाल पांड्या और पंखुड़ी साल 2017 में विवाह के बंधन में बंध गए थे। पंखुड़ी एक इवेंट और सेलेब्रिटी मैनेजमेंट वर्कर थीं। क्रुणाल पांड्या ने साल 2016 में आईपीएल के दौरान ही पंखुड़ी की तस्वीर देखी थी और उसे देखते ही वह अपना दिल दे बैठे थे। एक दोस्त के माध्यम से क्रुणाल की उनसे मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद पंखुड़ी को क्रुणाल बहुत अच्छे लगे। दोनों ने एक-दूसरे को करीब 1 साल तक डेट किया और आखिर में दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

आपको बता दें कि पंखुड़ी शर्मा ने एक वीडियो शेयर किया है और उन्होंने लिखा है कि “पूरे दिन डांस करने वाले से लेकर किसी दिन हिल-डुल भी नहीं पाने वाले व्यक्ति तक। मैं भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक रूप से थकी हुई थी। अपने हेल्थ के बारे में बात करते हुए क्रुणाल पांड्या की पत्नी ने यह बताया कि “मुझे पिछले 12 सालों से पीठ/डिस्क की समस्या थी, लेकिन जीवन में मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह दिन आएगा। सालों की लापरवाही, खराब आसन और लंबे समय तक काम करने के घंटे, मुझे एहसास नहीं हुआ मैं हर दिन अपनी पीठ पर इतना अत्याचार कर रही थी।”


पंखुड़ी शर्मा ने अपनी पोस्ट में आगे यह लिखा है कि “दुर्भाग्य से पिछले साल मुझे D&C प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। मेरे जीवन का सबसे बुरा दिन, एक बहुत बुरा दिन, जिसके बाद मेरी पीठ कमजोर हो गई और मांसपेशियों को इतना खो दिया कि मैं खड़ी भी नहीं हो सकती थी। उस समय हर डॉक्टर यही कहते थे कि लोग इस दर्द से जीते हैं और इसको मैनेज करते हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि “मैं आपको बता दूं कि मैंने शक्ति से इसको मैनेज करने की कोशिश की। मैंने अपना सिर नीचे कर लिया और जो मेरे नियंत्रण में था उसका पालन किया। मेरा दर्द असहनीय था यह हमेशा रहता था। 365 दिन और 24 घंटे।”

“पिछले 2 सालों से मैंने केवल जिम, डॉक्टर और सुई देखी। इस उम्र में रीढ़ की सर्जरी कराने का फैसला लेना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत कठिन था। खासकर क्रुणाल पांड्या के लिए।” पंखुड़ी ने आगे लिखा कि “जिन्होंने मुझे हर रोज प्रेरित किया। वो मेरे साथ हमेशा खड़े थे और मुझसे कहते रहते थे कि मैं यह कर सकती हूं।”


उन्होंने पोस्ट में कहा कि “ये मैं आपको अपने जीवन की एक छोटी सी कहानी शेयर कर रही हूं और आप सभी को बता रही हूं कि फिट और हेल्दी रहना कितना महत्वपूर्ण है। आप अपने सबसे बुरे सपने से हर रोज खुद को चुन सकते हैं और जी सकते हैं। साथ ही उन लोगों के लिए दयालु होना कितना जरूरी है, जिन्हें आप जानते हैं और उन लोगों के प्रति भी जिन्हें आप नहीं जानते हैं। क्योंकि मुस्कुराते चेहरे के पीछे कहीं ना कहीं एक कहानी होती है और कोई आपकी सोच से भी ज्यादा इन चीजों के साथ गुजर रहा होता है।”

Back to top button