विशेष

गुस्सैल हाथी ने बस पर किया अटैक, ड्राइवर ने सूझबूझ से इस तरह सब की बचाई जान : VIDEO

सोशल मीडिया पर अक्सर ही जानवरों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो में यह जानवर मस्ती भरे अंदाज में नजर आते हैं तो कई वीडियो में इनका अंदाज काफी गुस्सैल दिखाई देता है। एक ऐसा ही वीडियो जिसमें हाथी बस को टक्कर मारता हुआ नजर आ रहा है। हाथी ने अपना आपा खो दिया है और वह बस को जोरदार टक्कर मारने की कोशिश कर रहा है। हाथी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और कई यूजर्स बस के ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, यह वीडियो तमिलनाड़ु, नीलगिरी का है। जहां उत्तेजित हाथी ने सड़क पर चल रही बस को जोरदार टक्कर मार दी और शीशा तोड़ दिया। इस दौरान बस के ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से इसी स्थिति को शानदार तरीके से संभाल लिया जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की जा रही है।


आप वीडियो में देख सकते हैं कि, हाथी जैसे ही बस के ऊपर अटैक करता है, वैसे ही ड्राइवर बस को पीछे की तरफ ले जाता है। जैसे-जैसे बस पीछे जाती है हाथी भी आगे बढ़ते हुए उस पर अटैक करता है। बस ड्राइवर गाड़ी को बंद कर अपनी सीट से अलग हट जाता हैं इसी दौरान हाथी बस के शीशे पर अटैक कर देता है। हालांकि बस को बंद देखते ही हाथी खुद पीछे हट जाता है और बाकी सारे यात्री सुरक्षित रहते हैं।


बता दें, हाथी के इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “नीलगिरी के सरकारी बस ड्राइवर का आदर करती हूं। उसने तब भी अपना आपा नहीं खोया जब हाथी ने जोरदार हमला कर बस का शीशा तोड़ दिया। आज सुबह की घटना में उसने यात्रियों को सुरक्षित रहने में मदद की। तभी तो कहते हैं कि शांत दिमाग कमाल करता है।” इस वीडियो को अब तक 34 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है। जबकि वीडियो पर 2500 से भी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं।

elephant

बता दें, इससे पहले गोहरी रेंज से गुजरने वाली ऋषिकेश-नीलकंठ सड़क पर एक गुस्सैल हाथी ने एक युवक को पटक-पटक कर जान से मार डाला था।  खबरों की माने तो मनीष डोबरियाल नाम का एक युवक अपने दोस्त के साथ फूलचट्टी में पटना वाटर फॉल के पास मोटरसाइकिल से गुजरा रहा था। इस दौरान दोनों जंगली हाथी की चपेट में आ गए। हाथी ने मनीष डोबरियाल को जान से मर दिया था बल्कि उसका दोस्त शुभम डोभाल ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई थी।

Related Articles

Back to top button