मनोरंजन

ये हैं बॉलीवुड के वो अभिनेता जिनकी पत्नियों ने तलाक देने से कर दिया था इंकार, फिर यूं रचाई थी दूसरी शादी

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार है जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाई है। लेकिन दूसरी शादी रचाने से पहले इन्हें अपनी पहली पत्नी से तलाक लेना था, ऐसे में कई अभिनेताओं को उनकी पहली पत्नी ने तलाक देने से साफ़ इंकार कर दिया था। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी की। आइए जानते हैं कौन से हैं ये अभिनेता?

राज बब्बर

raj babbar

बता दें, अभिनेता राज बब्बर की पहली पत्नी नादिरा बब्बर थीं। लेकिन फिल्मों में काम करने के दौरान राज बब्बर मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल को दिल दे बैठे थे और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन नादिरा बब्बर ने राज बब्बर को तलाक देने के लिए साफ इंकार कर दिया था। ऐसे में राज ने नादिरा से तलाक लिए बिना ही स्मिता पाटिल से शादी रचाई थी।

सलीम खान

salim khan

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान ने भी दो शादी की है। सलीम खान की पहली शादी सुशली चकर यानी सलमा खान से हुई थी। लेकिन सलीम खान हेलन से शादी करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी सलमा खान से इजाजत ली थी और सलमा को तलाक दिए बिना ही हेलेन को अपनी दूसरी पत्नी बनाया था। हालांकि, कुछ दिनों तक सलीम खान को अपने परिवार और बेटों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। लेकिन आखिर में सलीम खान ने अपनी दोनों शादियों को बचा लिया था। बता दें, सलीम खान को अपनी पहली पत्नी से सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा खान हुई। जबकि सलीम और हेलेन ने एक बेटी अर्पिता खान को गोद लिया था।

महेश भट्ट

mahesh bhatt

मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की पहली शादी किरण भट्ट से हुई थी। लेकिन किरण महेश भट्ट से तलाक लिए बिना ही अलग हो गई। इसके बाद महेश भट्ट सोनी राजदान को डेट करने लगे और फिर दोनों ने शादी रचा ली।

धर्मेंद्र

dharmendra
बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने भी अपनी पहली पत्नी से तलाक नहीं लिया था। दरअसल, धर्मेंद्र की शादी अभिनय की दुनिया में आने से पहले ही प्रकाश कौर से हो गई थी। लेकिन फिल्मों में आने के बाद धर्मेंद्र हेमा मालिनी से प्यार कर बैठे और प्रकाश कौर से तलाक चाहते थे। लेकिन प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल किया और फिर हेमा मालिनी से शादी रचा ली।

संजय खान

sanjay khan

अभिनेता संजय खान की पहली पत्नी जरीन कटरक थीं, लेकिन शादी के करीब 10 बाद संजय खान अभिनेत्री जीनत अमान को दिल दे बैठे और उनसे शादी करना चाहते थे। वहीं जरीन कटरक संजय को तलाक नहीं देना चाहती थी ऐसे में संजय खान ने बिना तलाक दिए ही जीनत अमान से शादी रचा ली थी। हालांकि कुछ दिनों बाद ही संजय खान और जीनत एक-दूसरे से अलग हो गए। कहा जाता है कि, शादी के बाद जीनत और संजय के रिश्ते काफी बिगड़ चुके थे। संजय से अलग होने के बाद जीनत ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मजहर खान से शादी कर ली थी।

Related Articles

Back to top button