विशेष

थाईलैंड की रंगीन रातों के पीछे कितना दर्द छिपा है, जानें इस की सच्चाई

थाईलैंड एक ऐसा खूबसूरत स्थान है, जिसके बारे में लगभग ज्यादातर लोगों को अच्छी तरह से पता है। थाईलैंड जैसी खूबसूरत जगह पर हर वर्ष लाखों पर्यटक यहां पर घूमने के लिए आते हैं। इनमें से कुछ अपने परिवार के साथ टूर पर जाते हैं, तो कुछ बैंकों और थाईलैंड की रंगीन रातों का मजा लेने के लिए आते हैं। लाखों की संख्या में हर वर्ष पर्यटक थाईलैंड की रंगीन रातों का मजा लेने पटाया और बैंकॉक पहुंचते हैं परंतु शायद ही कभी किसी ने इस बारे में सोचा होगा कि इन रंगीन रातों के पीछे कितना दर्द छुपा हुआ होता है।

थाईलैंड के पटाया और बैंकॉक में बीयर की बाहर, बॉडी मसाज, जुएखाने से भरपूर रातों का मजा लिया जा सकता है। यहां पर जिस्म का धंधा करना गैर-कानूनी है परंतु इसके बावजूद भी यहां पर लड़कियां इस काम को अपना पेशा बना लेती हैं। इस समय थाईलैंड में करीब 1 लाख 23 हजार ऐसी लड़कियां हैं, जो सेक्स वर्कर हैं। यह लड़कियां कभी बॉडी मसाज के बहाने तो कभी बियर परोसने के बहाने इस धन्धे से जुड़ जाती हैं।

थाईलैंड में बॉडी मसाज और बार गर्ल्स की आड़ में जिस्म का धंधा धड़ल्ले से चलता रहता है और सबसे खास बात यह है कि यहां पर आए हुए पर्यटकों के लिए तो यह धंधा आकर्षण का केंद्र बन चुका है। बता दें कि थाईलैंड में सेक्स के कारोबार को पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दे दिए हैं परंतु यहां पर इन लड़कियों के लिए इस प्रकार का काम कारोबार बन चुका है और अपने इस धंधे को वह किसी न किसी बहाने से कर लेती हैं। जैसा कि आप लोग इस तस्वीर को देख रहे हैं, इस तस्वीर में लड़कियां पोल डांसिंग करती हुई नजर आ रही हैं।

आपको बता दें कि मसाज और बार गर्ल की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा जोरों से यहां पर चलता है और पर्यटकों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय बना हुआ है। वैसे देखा जाए तो कोई भी लड़की यही नहीं चाहेगी कि इस तरह का धंधा वह करें। कुछ लड़कियां मजबूरी में आकर यह धंधा करती हैं। वहीं कुछ लड़कियों को धोखे से इस धंधे में धकेल दिया जाता है और इन्हीं रातों के अंधेरे में उन लड़कियों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

जैसा कि आप लोग तस्वीर में देख सकते हैं कि पटाया की सड़कों पर हाथ में बार रेस्तरां का पोस्टर लिए लड़कियां खड़ी हुई नजर आ रही हैं। दरअसल, यह लड़कियां इसलिए खड़ी हुई हैं ताकि वह ग्राहकों को रिझा सकें। इनका मकसद सिर्फ ग्राहकों को रिझाना है।

ऐसी लड़कियों की जिंदगी पटाया और बार के बीच कैद होकर रह गई है। यहां पर चंद डॉलर के बदले यह विदेशी पर्यटकों की मनमानी का शिकार हो जाती हैं। यह लड़कियां बार में आए ग्राहकों को डांस करके लुभाने की कोशिश करती हैं। जैसा कि आप लोग तस्वीर में देख सकते हैं। बता दें कि यहां पर डांस वैध है परंतु इसकी आड़ में यहां पर जिस्मफरोशी का धंधा धड़ल्ले से चलता है।

जैसा कि आप लोग इस तस्वीर को देख सकते हैं। थाईलैंड की व्यस्त सड़कों के बीचोबीच यह सेक्स वर्कर मर्दों को लुभाने के लिए खड़ी हुई नजर आ रही हैं।

Back to top button