मनोरंजन

जाकिर नाइक को चाहिए ऐसी बहु, शर्तो की लिस्ट देख लड़कियां बोली- जिंदगी भर कुंवारा रहेगा तेरा बेटा

भारत में धार्मिक नफरत फैलाने के आरोप में देश छोड़ चुका मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक अपने बेटे फरिक की शादी के लिए एक गुणी लड़की चाहता है। जाकिर ने इसके लिए लड़कियों के सामने कुछ शर्ते भी रखी है जिन्हें देखने के बाद लड़कियों ने भारी नाराजगी जताई है। जाकिर ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर कहा कि, उसे अपने बेटे के लिए ‘धार्मिक मुस्लिम लड़की’ की तलाश है, साथ ही इस लड़की का चरित्र भी ठीक होना चाहिए।

जाकिर नाइक का कहना है कि, उनके बेटे के लिए एक ऐसी लड़की की जरूरत है जिसमें इस्लाम का प्रचार करने की काबिलियत होनी चाहिए। साथ ही वह घर में कुरान पढ़ती हो और इस्लाम की प्रेक्टिस करती हो।

jakir naik

जाकिर ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, ‘मैं अपने बेटे फरीक के लिए एक पत्‍नी की तलाश कर रहा हूं। एक धार्मिक मुस्लिम लड़की जिसका चरित्र अच्‍छा हो ताकि मेरा बेटा और उसकी पत्‍नी एक-दूसरे के लिए ताकत बन सकें।’ इसके अलावा जाकिर ने अपनी शर्तो में लिखा कि, ‘लड़की सभी तरह की हराम गतिविधियों से दूर रहे। लड़की धार्मिक हो और उसका चरित्र बढ़‍िया होना चाहिए। हमारी होने वाली बहू को इस्‍लाम की शिक्षाओं का प्रसार करने वाला होना चाहिए। आलीशान जिंदगी से परहेज करे और सामान्‍य जीवन जीए। अंग्रेजी बोलना अनिवार्य है। साथ ही मलेशिया में रहने के लिए तैयार हो। लड़की का किसी इस्‍लामिक संगठन से जुड़ाव जरूरी है।’

उन्होंने लिखा कि, ‘इंशाअल्लाह मुझे यकीन है कि मेरा बेटा और उसकी बीवी बहुत आरामदायक जिंदगी व्यतीत करेंगे। लेकिन, अगर परिस्थिति बिगड़ती है, तो लड़की को ऐसा होना चाहिए, जो अपनी सुख सुविधाओं की कुर्बानी देने से एक पल के लिए भी पीछे नहीं हटे’। इसके अलावा भी जाकिर नाइक ने कई सारी शर्ते अपने विज्ञापन में लिखी है।

आखिरी में जाकिर नाइक ने लिखा कि, “अगर आप ऐसी लड़की के पिता या रिश्‍तेदार हैं तो पूरी जानकारी के साथ इस पोस्‍ट पर जवाब दें। जो लड़कियां इन सारी शर्तों को पूरा कर सकती है, वो लड़कियां अपना बायोडेटा/सीवी अपनी तमाम खासियतों के साथ भेजें। इसके साथ ही जाकिर नाइक ने अपने विज्ञापन में एक नंबर दिया है, जिसके जरिए लड़कियां उनसे संपर्क कर सकती है। नाइक ने अपने बेटे और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के बारे में भी जानकारी दी है।

zakir naik

बता दें, जाकिर नाइक द्वारा किए गए इस पोस्ट पर कई लड़कियों ने कमेंट किए हैं साथ ही कई लड़कियों ने गुस्सा भी जाहिर किया है। मिली मार्टेजा नाम की एक यूजर ने लिखा कि, ‘मैं समझती हूं कि लड़कियां लड़कों से शादी करेंगी, न कि एक ऐसे लड़के से जिसे अपनी पत्‍नी तलाश करने के लिए अपने पिता की जरूरत पड़ रही है।’

एक मुस्लिम लड़की ने लिखा कि, “जाकिर नाइक, आप अपने बेटे के लिए एक परफेक्ट बहू खोज रहे हैं, जिसका मिलना नामुमकिन है।” इसके साथ ही एक लड़की ने लिखा है कि ‘आपको जापान में जाकार तलाश करनी चाहिए, शायद वहीं कहीं ऐसी लड़की मिलेगी।’

zakir naik

उगबाद नूर सनाले कमेंट कर कहा कि, “आप एक ऐसी संस्‍कृति का प्रसार कर रहे हैं जिसमें बहुत ज्‍यादा मांग है। आप एक ऐसी परफेक्‍ट लड़की की तलाश कर रहे हैं जो दुनिया में नहीं पाई जाती है। क्‍या आप चाहते हैं कि आपका बेटा खुश रहे या आप चाहते हैं कि आपका बेटा आपकी शर्तों के अधीन और पसंद के आधार पर जिए। कुछ पैरंट्स अपनी मानसिकता से मुझे आश्‍चर्य में डाल देते हैं।” इसके अलावा भी कई लड़कियों ने जाकिर नाइक की इस पोस्ट पर कमेंट्स कर गुस्सा जाहिर किया।

Back to top button