बॉलीवुड

सहेली संग खड़ी इस दुबली-पतली लड़की ने बॉलीवुड पर किया राज, जितेंद्र संग पॉपुलर रही जोड़ी, पहचाना?

सोशल मीडिया पर अक्सर बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े सितारों की तस्वीरें वायरल होती रहती है। वही फैंस भी इनकी तस्वीरें देख खुशी से खिल उठते हैं। इसी बीच बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दे यह एक थ्रोबैक तस्वीरें जिसमें वह अपनी सहेली के साथ नजर आ रही है।

खास बात यह है कि इस बच्ची ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया और मशहूर डांसर भी रह चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चनऔर जीतेन्द्र के साथ इनकी जोड़ी काफी पसंद की गई। तो आइए जानते हैं वायरल तस्वीर में नजर आ रही है यह लड़की कौन है?

jaya prada

ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि, अपनी सहेली के साथ एक दुबली पतली लड़की खड़ी हुई नजर आ रही है। दो चोटी बनाई हुई खड़ी लड़की के साथ नजर आ रही यह दूसरी लड़की बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस जिन्होंने महज 14 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था।  ना सिर्फ इन्होंने बॉलीवुड में बल्कि साउथ की दुनिया में भी बड़ा मुकाम हासिल किया। यदि आप अभी भी इस एक्ट्रेस को नहीं पहचान पाए तो चले हम आपको बता देते हैं कि यह लड़की कौन है?

jaya prada

दरअसल, यह लड़की हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस जयाप्रदा है जिन्होंने अपने करियर में अमिताभ बच्चन से लेकर राजेश खन्ना, जितेंद्र, धर्मेंद्र और ऋषि कपूर जैसे हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मी जयाप्रदा ने महज 14 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और वह करीब 200 से अधिक फिल्मों में काम करने में कामयाब रही।

jaya prada

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है, लेकिन फिल्मों में उन्हें केवल जया के नाम से जाना जाता है।  जयाप्रदा ने साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरगम’ से अपने करियर की शुरुआत की और पहली ही फिल्म से वह दर्शकों के दिलों पर राज करने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने बतौर एक्ट्रेस ‘औलाद’, ‘तोहफा’, ‘मवाली’, ‘स्वर्ग से सुंदर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

jaya prada

वहीं साल 1990 में आई फिल्म ‘आज का अर्जुन’ में जयाप्रदा को आखिरी बार देखा गया था। इसके बाद उन्होंने साल 1994 में एनटी रामाराव की तेलुगू पार्टी देशम ज्वाइन कर ली। राजनीति की दुनिया में भी जयाप्रदा अपनी सफलता का परचम लहरा रही है। बता दे जयाप्रदा ने मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाता के साथ शादी रचाई थी, लेकिन अब ये दोनों अलग हो चुके हैं।

jaya prada

Related Articles

Back to top button