विशेष

पायलट्स का दावा- ‘कई बार देख चुके हैं एलियंस का विमान, नौकरी चले जाने के डर से रहना पड़ता है चुप…’

एलियन का अस्तित्व इस दुनिया में है या नहीं? अगर एलियन है तो वे वर्तमान में कहां है? क्या कभी धरती पर आए हैं? इस तरह के कई सवाल हर किसी के मन में एक बार जरूर आते हैं। हमने आज तक एलियंस के बारे में फिल्मों में देखा है और कई किस्से-कहानियों में सुना है लेकिन सच्चाई क्या है, ये कोई नहीं जानता? ऐसे में अब कुछ पायलेट्स ने एलियंस को लेकर खुलासा किया है कि वे कई बार एलियंस को देख चुके हैं लेकिन इसके बारे में किसी को नहीं बताते क्योंकि इससे उनकी नौकरी खतरे में पड़ जाती है।

alians story

एक पायलट का कहना है कि एक बार उनके सहयोगी ने यूएफओ (UFO) देखा था और इसकी जानकारी भी उन्होंने उच्च अधिकारियों को दी थी। लेकिन बाद में उन्होंने मेरे एयरलाइन के सहयोगी को डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी थी। ऐसे में अब यूएफओ पर नजर पड़ने पर इसके बारे में किसी को नहीं बताया जाता तब तक की ठोस सबूत नहीं मिल जाते हैं।

alians story

पायलट का कहना है कि, जब भी हम किसी यूएफओ के बारे में बताने की सोचते हैं या फिर कहना चाहते हैं तो उच्च अधिकारियों को लगता है कि हम सिर्फ एलियंस का ही जिक्र कर रहे हैं। हालांकि हमेशा ऐसा नहीं होता। कई बार पायलट हवाई घटनाओं के लिए यूएफओ जैसे शब्द का इस्तेमाल करते रहते हैं। लेकिन जब भी पायलट के मुंह से यूएफओ शब्द निकलेगा तो लोग उसे कहने लगते हैं कि या तो वह नशे में है या फिर उसने ड्रग्स लिया है।

alians story

ऐसे में इन पायलेट्स ने जानकारी साझा करने के लिए एक ऑनलाइन मंच बनाया है जिसके एक सदस्य का कहना है कि, उसके कई साथी यूएफओ देख चुके हैं। इस यूएफओ के बारे में कई बार पायलट अपने सहयोगी से कह देते हैं लेकिन वे कभी भी इसकी आधिकारिक जानकारी या फिर शिकायत उच्चाधिकारियों से नहीं करते। कई बार आपके पास गवाह होते हैं तो आप आसानी से बच सकते हैं नहीं तो आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। हालांकि जिस व्यक्ति के ऑफिस की खिड़की से 37 हजार फीट पर हो तो ऐसे में उसको कई फायदे होते हैं इसलिए ज्यादातर पायलेट्स इसके बारे में कम ही बात करते हैं।

alians story

एक अन्य पायलट ने बताया कि, करीब 30 साल पहले वह सिंगापुर से ब्रिसबेन के लिए एक कार्गो जेट उड़ा रहे थे। इस दौरान उन्होंने यूएफओ देखा था। स्थानीय समय के अनुसार इस समय करीब 2 बजे थे और उनके सहयोगी ने एयर ट्रेफिक कंट्रोल से पूछा था कि क्या हमारे पास आपको कोई विमान नजर आ रहा है। ऐसे में उनका जवाब आया था कि नहीं। लंबे समय तक उनको कुछ दिखाई नहीं दिया और फिर वह अचानक ही गायब हो गया।

alians story

इसके अलावा अमेरिकन एयरलाइंस के पायलट ने भी दावा किया था कि उसने बादल में कुछ हिलती हुई चीज देखी थी। इस दौरान पायलट ने एयर ट्रेफिक कंट्रोल से पूछा कि क्या हमारे पास कुछ चीजें आपको उड़ती हुई दिखाई दे रही है जो बेलनाकार वस्तु है और क्रूज मिसाइल की तरह दिख रही है। उन्होंने कहा कि नहीं। हालांकि, थोड़े दिनों बाद ही है मामला पूरी तरह से शांत हो गया।

alians story

Back to top button