बॉलीवुड

जब बहन ईशा की शादी में नहीं पहुंचे थे सनी और बॉबी देओल, तब हेमा मालिनी ने कही थी ये बात

हेमा मालिनी अपने समय की सफल अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। हेमा मालिनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ आप अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। हेमा मालिनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरतीं हैं। हेमा मालिनी ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ना सिर्फ एक आदर्श जोड़ी हैं बल्कि अपने बच्चों के लिए भी उतनी ही परफेक्ट हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं। ईशा देओल और आहना देओल।

आपको बता दें कि ईशा देओल और आहना देओल के सनी देओल और बॉबी देओल सौतेले भाई हैं। दोनों धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं, सनी देओल और बॉबी देओल। लेकिन जब ईशा देओल की शादी हुई थी तो दोनों में से कोई भी नहीं पहुंचा था। आखिर दोनों की शादी में ना आने के पीछे क्या कारण था? इस बारे में हेमा मालिनी ने खुद खुलासा किया था।

सबसे पहले जिन लोगों को नहीं पता है, उनको यह बता दें कि धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर के साथ शादी की थी। उस समय के दौरान धर्मेंद्र सिर्फ 19 साल के थे। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल और दो बेटियां अजीता और विजिता हैं। जब प्रकाश कौर के पति धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था तब उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक देने से साफ मना कर दिया था, जिसके बाद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की “ड्रीम गर्ल” हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था।

आपको बता दें कि ईशा देओल हेमा मालिनी की बड़ी बेटी हैं और वह कई फिल्मों का हिस्सा भी रही हैं। परंतु शादी और मां बनने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा ने 29 जून 2012 को अपने दोस्त भरत तख्तानी से विवाह किया था।

आपको बता दें कि भरत तख्तानी बिजनेसमैन हैं। इन दोनों का विवाह मुंबई में हेमा मालिनी के बंगले से ही हुआ था। ईशा देओल की शादी में कुछ चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे।

जब ईशा देओल की शादी हो रही थी तो उस दौरान सबकी नजरें सनी देओल और बॉबी देओल के ऊपर ही टिकी हुई थीं। हेमा मालिनी को भी उम्मीद थी कि यह दोनों शादी में जरूर आएंगे परंतु सनी देओल और बॉबी देओल दोनों ही अपनी बहन की शादी में नहीं पहुंचे, जिसके बाद तरह-तरह की बातें होने लगीं। लोग कई तरह की बातें बनाने लगे। लोगों का ऐसा कहना था कि अभी तक सनी देओल और बॉबी देओल की हेमा मालिनी के परिवार से अनबन चल रही है।

वहीं हेमा मालिनी ने यह कहा था कि सनी देओल और बॉबी देओल दोनों ही ईशा की शादी के समय विदेश में शूटिंग कर रहे थे और शूटिंग कैंसिल नहीं हो सकती थी, जिसकी वजह से वह अपनी बहन ईशा की शादी में नहीं पहुंचे थे।

वहीं जब दूसरी बेटी अहाना देओल की शादी हुई तो उस दौरान भी सनी देओल और बॉबी देओल नहीं आए थे, तब भी हेमा मालिनी को उम्मीद थी कि वह दोनों आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, दोनों में से कोई भी नहीं आया।

Back to top button