बॉलीवुड

अपनी जेठानी से खूबसूरत हुआ करती थी अनिल अंबानी की पत्नी, आज लगने लगी हैं ऐसी

अंबानी परिवार के छोटे बेटे और बिजनेसमैन अनिल अंबानी कभी देश के सबसे अमीर शख्स हुआ करते थे. जब दोनों भाइयों में बिज़नेस बंटा तो अनिल अपने बड़े भाई मुकेश अंबानी से कई आगे थे. मगर समय के साथ गलत नीतियों के कारण वह पीछे होते गए. खैर बात करे इस परिवार के रहन-सहन के बारे में तो यह अपनी लैविश लाइफस्टाइल के कारण जाना जाता है. मगर इस परिवार की दोनों बहुएं एक-दूसरे से काफी अलग है.

फिल्मी एक्ट्रेस होने के बाद भी जहां टीना अंबानी (Tina Ambani) आज लाइमलाइट से दूर रहती हैं. वहीं अंबानी की बड़ी बहू नीता अंबानी (Nita Ambani) ग्लैमर की दुनिया का चमकता हुआ चेहरा हैं.

anil ambani

मगर एक समय ऐसा भी था जब टीना की खूबसूरती और उनकी अदाओं के चर्चे पूरे बॉलीवुड के साथ अख़बारों में हुआ करते थे. मगर बाद में ऐसा क्या हुआ कि, टीना अंबानी ने लाइमलाइट से दूर रहने का फैसला कर लिया. टीना के पति और धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन हैं. जिसकी स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी.

tina ambani after marriage

एक समय ऐसा भी था जब दुनिया के अमीरों में अनिल छठे नंबर पर थे. 4 जून 1959 में मुंबई में जन्मे अनिल ने 1991 में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस टीना मुनीम से शादी की थी.

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रही हैं टीना अंबानी

tina ambani

टीना मुनीम का जन्म 11 फरवरी 1957 को हुआ था. वह अपने समय की बेहद सुंदर एक्ट्रेस में गिनी जाती थी. बॉलीवुड के ज्यादा से ज्यादा डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों का चेहरा बनाना चाहते थे. उन्होंने देव आनंद के साथ ‘देस-परदेस’ में काम करने के बाद कई हिट फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया.

शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गई एक्ट्रेस

शादी के बाद टीना अंबानी ने जल्द ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. टीना ने फिल्मी जगत में 1978 में कदम रखा और महज़ 30-35 फिल्मों में ही अभिनय किया. मगर जब तक वह एक्टिंग फिल्ड में रही उन्होंने कई एक से बढ़कर एक फिल्मे दी. शादी करने के बाद उन्होंने अपना घर और बच्चों की परवरिश पर ध्यान दिया.

नीता अंबानी स्कूल टीचर थी

nita ambani

टीना मुनीम के अपोजिट नीता अंबानी एक स्कूल टीचर थी. वह ग्लेमर से कोसो दूर थी. वह एक स्कूल में बतौर टीचर नौकरी किया करती थी. उस समय उन्हें महीने के सिर्फ 800 रूपये दिए जाते थे. नीता की डांस और म्यूजिक में खासी दिलचस्पी थी. वह एक ट्रैन भरतनाट्यम डांसर भी रही हैं. एक बार नीता बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस दे रही थी.

इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी गए थे. उन्हें नीता का डांस काफी अच्छा लगा. उन्होंने नीता को अपने घर ही बहू बनाने का मन बना लिया. इसके बाद 1985 में मुकेश अंबानी और नीता की शादी हुई.

शादी के बाद टीना-नीता की जिंदगी में ये बदलाव आया

शादी के बाद अंबानी परिवार की दोनों बहुओं की जिंदगी में काफी बड़े बदलाव आए. शादी के बाद टीना ग्लैमर लाइफ से दूर होती चली गई. वही नीता ने अपना फैशन और लाइफस्टाइल दोनों ही बदल लिया. साथ ही उन्होंने अपने परिवार के बिज़नेस को भी संभाला. वह 2010 में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बन गई.

Back to top button