विशेष

पब्लिक स्कूल के टॉयलेट में फन फैलाए बैठा था किंग कोबरा, देखें क्या हुआ जब बच्चों ने देखा

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां पर हमें तरह-तरह की चीजें देखने को मिलती हैं। कई चीजें देखकर मन को खुशी मिलती है तो कई चीजें ऐसी होती हैं, जिसे देखने के बाद लोग अक्सर भावुक हो जाते हैं। वहीं कुछ चीजें ऐसी भी देखने को मिल जाती हैं, जिसे देखने के बाद लोगों के मन में डर बैठ जाता है। वैसे देखा जाए तो रोजाना ही सोशल मीडिया पर कोई ना कोई तस्वीर वायरल होती रहती है। इसी बीच एक चौंकाने वाली तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक किंग कोबरा फन फैलाए टॉयलेट में बैठा हुआ दिख रहा है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं मानसून का सीजन चल रहा है। ऐसी स्थिति में जमीन से कीड़े-मकोड़े, सांप आदि निकलने लगते हैं और वह किसी सुखी और गर्म जगह की तलाश में इधर-उधर घूमते रहते हैं। जैसे ही उन्हें कोई ठीक जगह मिलती है, वह वहीं पर अपना डेरा जमा लेते हैं। इसी वजह से बरसात के मौसम में कीड़े मकोड़े ज्यादा देखने को मिलते हैं तो कई बार लोगों के घरों में सांप तक घुस आते हैं।

इतना ही नहीं बल्कि कई बार तो मोटरसाइकिल और कार के बोनट में भी सांप बैठे हुए दिख जाते हैं। मानसून के दौरान हम सभी लोगों को बहुत सावधान और सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इस समय के दौरान कीड़े मकोड़े और सांप से हम लोगों को खतरा हो सकता है। इसी बीच यह संदेश देने के लिए एक ट्वीटर यूजर ने यह चौंकाने वाली तस्वीर शेयर की है।

सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें आप सभी लोग देख सकते हैं कि एक किंग कोबरा दिख रहा है, जो बाथरूम में बैठा हुआ है। यह किंग कोबरा फ्लश करने वाली जगह पर फन फैलाए हुए बैठा नजर आ रहा है। उसे देखकर ऐसा लग रहा है, मानो यह अभी अटैक करने वाला है। सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से लोग हैं, जो इस तस्वीर को देखकर काफी भयभीत हो रहे हैं। वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर ऐसे भी हैं, जो इस तस्वीर पर मजाकिया टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि किंग कोबरा की ये चौंकाने वाली तस्वीर @WildLense_India नाम पर टि्वटर हैंडल से 24 सितंबर को साझा किया गया था। इस तस्वीर को शेयर करते हुए यह लिखा गया कि “मॉनसून के दौरान सतर्क और सावधान रहें, यहां तक की टॉयलेट में भी।” इस ट्वीट पर बहुत से लोग लाइक्स कर चुके हैं और कई लोगों ने इस ट्वीट को रीट्वीट भी किया है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है और सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक नजर में मजाकिया कमेंट करते हुए यह लिखा है कि “ऐसी परिस्थिति में तो पेट 2 मिनट में साफ हो जाएगा।” वहीं बहुत से लोग इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं। वैसे यह तस्वीर कब और कहां की है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बता दें कि कुछ ऐसा ही मामला उड़ीसा से भी सामने आया था। जहां पर टॉयलेट में सांप निकला था। दरअसल, उड़ीसा के सुनबेड़ा के देवमाली में एक पब्लिक स्कूल से 4 फीट लंबे रैट स्नेक को रेस्क्यू किया गया। यह सांप स्कूल के टॉयलेट के कमोड के अंदर घुस कर बैठा हुआ था। जैसे ही सांप का पता चला तो तुरंत स्नेक कैचर को बुलाया गया था। इसके बाद सांप को पकड़ लिया गया और बस्ती से बाहर ले जाकर जंगल में उस सांप को छोड़ दिया गया था।

Back to top button