विशेष

IIT और IIM की पढ़ाई करने का क्या फायदा जब इस जगह गोभी तोड़ने के लिए मिल रहे 63 लाख रूपये महीना

आप-हम में से अच्छी नौकरी कौन नहीं चाहता. हर किसी को तलाश रहती है कि, उसे कोई ऐसा काम मिल जाय जो आसान भी हो और साथ ही पैसे भी ज्यादा हो. कई बार लोगों को मन मुताबिक काम और सैलरी मिल जाती है तो कई बार ऐसा नहीं होता. वहीं कई बार हमें अच्छे पैसों के कारण अपने काम से भी समझौता करना पड़ता है. आखिर सभी की जरुरत पैसा ही तो है.

लाखों का पैकेज पाना आखिर किसका सपना नहीं होता. 20 से 30 लाख की नौकरी पाने के लिए लोग न जाने कितनी पढाई करते है. बावजूद इसके भी कई लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता. अगर किसी को 60 से 65 लाख का पैकेज मिल जाय तो क्या ही कहने.

63 lakh package to Cabbage pickers

अगर हम कहे एक ऐसी नौकरी भी है जहा लोगों को खेत में काम करने के लिए 63 लाख का पैकेज दिया जा रहा है तो क्या आप यकीं करेंगे. जी हां यह सच है सिर्फ पत्ता गोभी तोड़ने के लिए 63 लाख रुपये की सैलरी दी जा रही है. यूनाइटेड किंगडम की कृषि से जुड़ी कंपनी ने गोभी तोड़ने के लिए स्टाफ को बढ़िया सैलरी पैकेज का ऐलान किया है. ये पूरे साल के लिए हैं. कंपनी का नाम T H Clements and Son Ltd. है.

63 lakh package to Cabbage pickers

इस कंपनी ने अपने दिए हुए एक विज्ञापन में कहा है, पूरे साल खेत से गोभी और ब्रोकली तोड़ने के लिए हर घंटे 30 यूरो डॉलर यानी की 3000 रुपये से ज्यादा की दिहाड़ी दी जाएगी. इस काम के लिए आपको एक वर्ष में 63,11,641 रुपये तक मिलेंगे. कंपनी का कहना है कि ये शारिरिक मेहनत का काम है और इसे साल भर करना पड़ेगा. इसमें यह भी कहा गया है कि, कंपनी को Field Operatives की तलाश है. पीसवर्क का ये काम रहेगा कि जितनी गोभी या ब्रोकली तोड़ी जाएगी उतना पैसा भी दिया जाएगा.

63 lakh package to Cabbage pickers

इस नौकरी में आपको हर घंटे 3000 रुपये तक कमाने का मौका मिल सकता है. यह काम सालभर चलने वाला है. हर पीस के हिसाब से सैलरी मिलेगी. ऐसे में एक दिन में ज्यादा पैसा कमाने का मौका भी मिलेगा. कई तरह की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इन दिनों यूनाइटेड किंगडम में स्टॉफ की कमी है. ऐसे में वहा की सरकार सीजनल एग्रीकल्चर वर्कर्स स्कीम के तहत लोगों को 6 महीने के लिए वहां आकर काम करने का मौका दे रही है.

इस दौरान वह खेती के लिए काम कार पाएंगे. आपको बता दें कि वहां ड्राइवर्स से लेकर पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों की संख्या भी काफी कम है. उनके वेतन में भी 75% तक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.

दुनिया में इसके अलावा भी है अजीब नौकरी (शादी में खाना खाने की जॉब)

food

दुनिया के कई देशों में शादी में लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए ऐसे लोगों को पैसा दिया जाता है. ऐसे में लोगों को शादी में जाना होता है और शादी में जमकर खाना होता है इसके लिए उन लोगों को काफी पैसा दिया जाता है. इसके उल्ट भारत में लोग बिन बुलाए मेहमानों से परेशान है, वहीं कई देशों में मेहमानों को पैसे देकर बुलाया जाता है.

Back to top button