विशेष

जान देने के लिए चलती ट्रैन के सामने पटरी पर खड़ी हो गयी युवती, ऑटो ड्राइवर ने खींचकर बचाई जान

ट्रैन आने से चाँद सेकंड पहले ऑटो ड्राइवर ने लड़की को खिंच लिया

हिन्दू धर्म में कहा जाता है कि एक इंसान को कई जन्मों बाद इंसान का जन्म मिलता है. अगर हमें इंसान का जन्म मिला है तो हम बहुत ही खुशनसीब है. हमारे पास मौका होता है अच्छे कर्म करने का समाज की सेवा करने का लोगों से जुड़ने का. इस प्रकृति और प्रकृति द्वारा निर्माण की गई हर चीज को जानने-समझने का मौका मिलता है. पुराणों और शाश्त्रों में यह भी कहा गया है कि, प्रत्येक इंसान का जन्म और मृत्यु पहले से ही निर्धारित है.

girl want to suicide in front of train

हम यह सब बाते इसलिए कह रहे है क्योंकि, कई लोग इस जीवन के मूल्य को नहीं समझते है. कुछ लोग छोटी-छोटी परेशानियों में पड़कर इस जीवन को ही ख़त्म करना चाहते है. देश में भी आत्महत्या के केस बहुत ज्यादा बढ़ने लगे है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक रिक्शा ट्रैन के क्रासिंग पर खड़ी है. ट्रैन आने वाली है. इसी बीच एक युवती रिक्शा को क्रॉस करते हुए निकलती है.

girl want to suicide in front of train

रिक्शा से आगे जाने के बाद युवती ट्रैन की पटरियों पर जाकर खड़ी हो जाती है. वह आत्महत्या करने की कोशिश करती है. तभी रिक्शा का ड्राइवर तेज़ी से उसके पास जाता है उसे हटने के लिए कहता है लेकिन वह युवती हटती नहीं है. इसी दौरान ट्रैन तेज़ी से उसके पास आ जाती है, ऐसे में वह रिक्शा ड्राइवर अपनी तत्परता दिखाते हुए उसे अपनी और खींच लेता है और युवती की जान बचा लेता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by GiDDa CoMpAnY -mEmE pAgE- (@giedde)

अगर कुछ सेंकेंड की देरी हो जाती तो वह युवती तेज आ रहे ट्रेन की चपेट में आ जाती. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. युवती को बचाने वाले ऑटो ड्राइवर की हर तरफ तारीफ़ की जा रही है. अगर ऑटो चालक बहादुरी नहीं दिखाता तो युवती की जान जा सकती थी. ट्रेन के गुजर जाने के बाद युवती की रोने की आवाज़ सुनी जा सकती है. इस बीच रेलवे गेट के कर्मचारी भी आ गए और उन्होंने युवती के मोबाइल से उसके परिजनों को फोन करके वहा बुला लिया. युवती के परिजन उसे अपने साथ ले गए.

girl want to suicide in front of train

जानकारी के मुताबिक युवती की जान बचाने वाले ड्राइवर का नाम मोहसिन है. अब सीएम शिवराज चौहान ने भी उसकी तारीफ़ की है. ऑटो चालक मोहसिन शाह ने इस मामले में बताया कि, वह सोमवार सुबह कुछ लोगों को लेकर पॉलिटेक्निक कॉलेज की तरफ जा रहा था. ट्रेन के आने से पहले सोनाघाटी की रेलवे गुमटी बंद होने से वह वहीं रुक गया. वहीं पास में एक युवती मुंह पर स्कार्फ लपेटे हुए रो रही थी. ट्रेन का हॉर्न सुनाई देते ही उसने मोबाइल पर किसी से बात की और तुरंत ही गेट को क्रॉस करते हुए पटरी पर जा खड़ी हुई.

girl want to suicide in front of train

मोहसिन ने इस पर बताया कि, मैं उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ा. मैं उसे पकड़कर खींचने लगा, लेकिन वह वहां से हट नहीं रही थी. वह समझाने के बाद भी हटने को तैयार नहीं थी. फिर युवती ने अपने परिवार के बारे में बताया. जानकारी के मुताबिक, युवती MBA पास है. वह काफी समय से अपनी सेहत को लेकर परेशान थी. उसे कई बिमारियों ने जकड़ रखा था. इसी के चलते वह गहरे डिप्रेशन में थी.

Related Articles

Back to top button