क्रिकेट

इन दस क्रिकेटर्स की 15 साल पुरानी तस्वीर को देख कर यकीन नहीं होगा पूरी तरह से बदल गए हैं

यह सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं इनकी तस्वीरों को पहचानिए

इन दिनों हमारे देश में आईपीएल का क्रेज है। वैसे तो हमारे देश में क्रिकेट को लेकर क्रेज हमेशा ही उफान पर रहता है लेकिन आईपीएल के दिनों में यह और भी ज्यादा सर चढ़कर बोलता है। इस खेल की दीवानगी हमारे देश में ऐसी है कि अगर क्रिकेट प्रेमियों को 24 घंटे क्रिकेट देखने के लिए कह दिया जाए तो भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। लोगों को क्रिकेट से जितना प्रेम है उतना ही क्रिकेटर्स से भी है। इसलिए आज हम आपके चहेते क्रिकेटर की कुछ पुरानी तस्वीरें निकाल कर रहे हैं जिनको देखने के बाद आपको यकीन नहीं होगा कि यह उन प्लेयर्स की ही पुरानी तस्वीरें हैं।

दादा की करीब 20 साल पुरानी इस तस्वीर को देखिए इसे देखने के बाद कम से कम यह तो बिल्कुल नहीं लगता कि यह सौरभ गांगुली ही है। हालांकि इतने सालों में अगर कुछ नहीं बदला तो वह उनकी फिटनेस।

हमेशा स्वेग में रहने वाले और बेबाकी से बात रखने वाले वीरू पाजी की इस तस्वीर को देखिए चश्मा लगाए टीशर्ट पहने और जेब में हाथ डाले वीरु पाजी एकदम स्मार्ट लग रहे हैं लेकिन क्या कोई कहेगा कि यह वीरू पाजी ही है और इतने बदल गए हैं।

अरे यह क्या देख लिया क्या यह वाकई युवराज सिंह ही हैं। जी आपने बिल्कुल ठीक पहचाना यह युवराज सिंह हैं आज से करीब 15 साल पहले की इस तस्वीर को देख कर यकीन कर पाना मुश्किल है इसमें वह एकदम क्लीन शेव और दुबले लग रहे हैं इस फोटो के मुकाबले कहीं ज्यादा स्मार्ट लगते हैं।

क्या आपने इस छोटे से बच्चे को पहचान लिया। अगर नहीं पहचाना तो बता दें कि यह शिखर धवन के बचपन की तस्वीर है अगर आप गौर से देखेंगे तो ही आपको समझ आएगा कि यह शिखर धवन ही है। बचपन की तस्वीर में शेखर कुर्सी पर हाथ रख कर बैठे हैं मानव पवेलियन में बैठकर बस बेटिंग करने जाने के लिए तैयार हो।

इन सरदार जी को तो आपने पहचान ही लिया होगा अगर नहीं तो ध्यान से देखिए आपको समझ आ जाएगा कि यह भज्जी पाजी ही हैं फोटो को देखकर लगता है कि यह 1999 की तस्वीर है आज से करीब 22 साल पहले की। इस फोटो में बजी एक छात्र की तरह दिख रहे हैं और शायद उनके स्कूल जाते वक्त का ही यह फोटो है।

ये तस्वीर पुरानी है लेकिन बहुत ज्यादा पुरानी भी नहीं। इस तस्वीर में आपको रविंद्र जडेजा नजर आ रहे हैं। आज के रवि और पहले के रविंद्र में जमीन आसमान का अंतर है।

क्या आप कुछ तस्वीर को देख कर यकीन होगा अगर आपको पता चले कि यह विराट कोहली ही है। विराट कोहली की ही तस्वीर है जब वह अंडर-19 टूर्नामेंट खेला करते थे। शर्ट की कफ फोल्ड किए चश्मा लगा है विराट इसमें भी कूल ही लग रहे हैं।

सुरेश रैना की इस तस्वीर को देखिए टेस्ट मैच खेलने के दौरान क्योंकि ये तस्वीर है। हालांकि उनका फेस कट तो आज भी वैसा ही है और फोटो को देखकर लगता है कि वह शुरू से ही स्टाइलिश रहे हैं।

इन्हें कौन नहीं जानेगा ये क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है काफी पुरानी ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में सचिन आज भी वैसे ही नजर आ रहे हैं जैसे पहले नजर आते थे।

क्रिकेट की बात हो रही हो तो धोनी और उनके संघर्ष को कैसे भूल सकते हैं। धोनी की इस तस्वीर को देख कर क्या कोई कह सकता है कि यह धोनी ही है। ऐसा लग रहा है कि कोई युवा सेना भर्ती की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। हालांकि इस फोटो में वो इतने ही कुल लग रहे हैं जितने कि आज हैं।

इन दो भाइयों को पहचानिए। यह हमेशा स्वेग में रहने वाले पांड्या बंधू कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या है। लेकिन अगर इन दोनों कि आज की तस्वीरों को इनसे कंपेयर किया जाए तो इन्हें कोई पहचान नहीं पाएगा।

Related Articles

Back to top button