बॉलीवुड

सिंगर शान मना रहे है आज अपना जन्मदिन, उनकी पत्नी राधिका देती है बॉलीवुड अप्सराओं को मात

6 साल छोटी गर्लफ्रेंड को अपने घुटनों पर बैठकर प्रपोज़ किया था शांतनु मुखर्जी उर्फ़ शान ने

बॉलीवुड के सबसे मशहूर सिंगर में से एक शान (Shaan) उर्फ शांतनु मुखर्जी 49 साल के हो चुके है. वह आज अपना जन्मदिन मना रहे है. शान का जन्म 30 सितंबर, 1972 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था. शान ने सिंगिंग में अपना करियर महज़ 17 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था. आज से 21 साल पहले शान ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका (Radhika) से शादी की थी. आज इस कपल के दो बच्चे है. उनके बड़े बेटे का नाम सोहम और छोटे बेटे का नाम शुभ है. कई रोमांटिक गानों को अपनी मधुर आवाज़ देने वाले शान अपनी रियल लाइफ में भी काफी रोमांटिक है. शान ने अपनी पत्नी राधिका को घुटनों के बल बैठकर बेहद रोमांटिक अंदाज में शादी के लिए प्रपोज किया था.

know about singer Shaan love story

शान और राधिका की पहली मुलाकात उस समय हुई थी जब राधिका सिर्फ 18 साल और शान 24 साल के ही थे. शान शुरू से ही थोड़े शर्मीले स्वाभाव के रहे है इसी वजह से उन्होंने राधिका को प्रपोज़ करने में समय लगाया था. पहली मुलाकात के बाद धीरे-धीरे शान और राधिका की मुलाकातें बढ़ने लगीं और दोस्ती प्यार में बदलने लगी. इसी बीच दोनों एक दिन बीच पर गए. यहाँ शान ने अपने घुटनों के बल बैठकर राधिका से कहा- “ये समंदर, ये आसमां और ये हवाएं गवाह हैं, मैं तुमसे पूछता हूं- क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

know about singer Shaan love story

राधिका ने बताया था कि शान के मुंह से इतने रोमांटिक शब्द सुनकर तो मुझे लगा जैसे मैं किसी सपने में हूँ. मैंने उसका प्रपोजल झट से एक्सेप्ट कर लिया. मगर शान की असली मुश्किल तो तब शुरू हुई जब वो मेरे पापा से बात करने गए. राधिका के मुताबिक, सिल्वर कलर की पैंट और अजीब-सी शर्ट पहने हुए जब शान मेरे घर आये तो उन्हें देखकर मेरे पैरेंट्स काफी हैरान रह गए थे. मेरे पापा ने हैरानी से देखते हुए पूछा क्या तुम किसी कलाबाज से शादी करना चाहती हो. हालांकि बाद में शान की आकर्षक स्माइल को देखकर पापा का दिल पिघल गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Radhika Mukherji (@radhikashaan)

 

गौरतलब है कि शान की पत्नी राधिका एक बिजनेस फैमिली से आती हैं. वह खुद भी सिंगर और फ्लाइट अटेंडेंट रह चुकी है. राधिका के मुताबिक, उनके यहां सबकुछ ऑर्गनाइज्ड तरीका से होता है.

जबकि मेरे ससुराल में मेरी सास बहुत ही शांत नेचर की थीं, इसलिए शुरू-शुरू में एडजस्ट करने में काफी मुश्किल हुई थी. मगर शान और मम्मी ने मुझे एडजस्ट होने में काफी मदद की थी. शान के पिता दिवंगत मानस मुखर्जी एक म्यूजिक डायरेक्टर थे. शान जब 13 वर्ष के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था.

 

View this post on Instagram

 

singer Shaan with wife

सिंगर शान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में हिट गाने गाए हैं और उनके कई गाने सुपरहिट हुए हैं. उन्होंने ‘निकम्मा किया इस दिल ने..’, ‘ये हवाएं..’, ‘कोई कहे कहता रहे..’, ‘कुछ तो हुआ है मेरे इस दिल को..’, ‘चांद सिफारिश जो करता हमारी..’ सहित कई गानों को अपनी आवाज से यादगार बनाया है. इसके अलावा शान ने ‘प्यार में कभी कभी’, ‘कल हो ना हो’, ‘हम-तुम’, ‘धूम’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘कोई मिल गया’, ‘फना’, ‘बस इतना सा ख्वाब है’, ‘लक्ष्य’, ‘कांटे’, ‘दिल चाहता है’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘ओम शांति ओम’, ‘वेलकम’, ‘पार्टनर’, ‘जब वी मेट’, ‘तारे जमीं पर’ सहित कई फिल्मों में गाने गाए हैं.

Related Articles

Back to top button