विशेष

सोने की तस्करी का अनोखा मामला, 42 लाख रुपए के सोने के पेस्ट को शख्स ने पीछे से डाला था अंदर

मोहम्मद शरीफ ने पीछे से रास्ते से घुसाया था सोने का पेस्ट, देना चाहता था सिक्योरिटी को चकमा

स्मगलिंग की दुनिया (Smuggling World) काफी अलग है. यहाँ लोग पकड़ा जाने के बाद भी नए-नए तरीके ढूंढ लेते है. पैसों के लालच में लोग अपनी जान की परवाह भी नहीं करते है. आय दिन तस्करी के मामले सुनने को मिलते है. ऐसी चीजें जिन्हें बेचना इलीगल है, या जिसपर टैक्स देना पड़ता है, वैसी चीजों को स्मगलर्स अपने धंधे के लिए उपयोग में लाते है. एक देश से दूसरे देश तक ले जाने के लिए इन वस्तुओं की स्मगलिंग की जाती है. स्मगलिंग के तरीके हर बार अलग-अलग होते है.

कई बार तो लोगों को ये हैरान भी कर देते है. हाल ही में एक शख्स इंफाल एयरपोर्ट (Imphal Airport) पर सोने की तस्करी (Gold Smuggling) करते हुए पकड़ा गया.

gold smuggling

ये शख्स जिस तरीके से सोना ले जा रहा था अब हर जगह उसकी चर्चा हो रही है. ये शख्स इंफाल से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था. सोने की तस्करी दिल्ली में की जानी थी. इस व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शरीफ के नाम से हुई थी. एयरपोर्ट पर उसकी अजीब हरकतों को देखकर सिक्योरिटी को उस पर शक हो गया. इसके बाद जब उसे जांच के लिए ले जाया गया तो वह काफी डरा हुआ था. ऐसे में उसे सीआईएसएफ और कस्टम अधिकारियों ने अपनी हिरासत में ले लिया.

इसके बाद उसकी जाँच हुई. उसके कपड़ो से और सामान से उन लोगों को कुछ भी बरामद नहीं हुआ. इसके बाद मोहम्मद शरीफ का एक्सरे करवाया गया.

gold smuggling

इस एक्सरे में जो सामने आया वह हैरान करने वाला था. शख्स के मलाशय में करीब नौ सौ आठ ग्राम सोने का पेस्ट था. ये सोना पेस्ट के रूप में उनके पेट में डाला हुआ था. इस सोने के पेस्ट को चार हिस्से में बांटकर उसका पैकेट बनाकर मलाशय में छिपाया गया था. उस एक्सरे में सामने आ जाने के बाद पुलिस ने काफी कड़ाई से उससे पूछताछ शुरू की. इसके बाद उसने सच्चाई बयान की. उसने बताया कि बड़ी मुश्किल से उसने पीछे से रास्ते से अपने मलाशय में इस पेस्ट को घुसाया था.

gold smuggling

अब इस शख्स को हिरासत में ले लिया गया है और कस्टम अधिकारीयों ने उसे अरेस्ट कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है. तस्करी करने वाला मोहम्मद शरीफ केरल के कोझिकोड का मूल निवासी है. वह इंफाल से दिल्ली जा रहा था. इंफाल में इन दिनों सोने की तस्करी काफी ज्यादा की जा रही है. कुछ दिनों पहले ही यहाँ एक अज्ञात वाहन से करीब 43 किलो सोना हिरासत में लिया गया था. आपको बता दें कि, यही से सोना लेकर तस्कर अन्य जगह बेचते है.

हालिया पुलिस मोहम्मद शरीफ से पूछताछ कर रही है और उसके पूरे गिरोह तक जाने में लगी है. बता दें कि कई लोगों ने स्मगलिंग करने को अपना पेशा बना लिया है. पैसों की लालच में लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते है. वह यह भी नहीं सोचते की उनके शरीर का क्या होगा.

Related Articles

Back to top button