बॉलीवुड

छोटे कद के इस अभिनेता का सिनेमा जगत पर है राज, खुद से दोगुनी लंबी युवती से किया प्रेम विवाह

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। आज हम आपको एक ऐसी बेहतरीन कलाकार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक अपनी अदाकारी का बिखेर चुके हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं अभिनेता केके गोस्वामी के बारे में। भले ही इनका कद छोटा है लेकिन इन्होंने अपने जीवन में कड़ी मेहनत से अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। इस छोटे कद के अभिनेता ने इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है।

केके गोस्वामी एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने यह साबित कर दिखाया है कि अगर इंसान के अंदर कोई टैलेंट है तो रंग, रूप, कद मायने नहीं रखता है। भले ही केके गोस्वामी शरीर से छोटे हैं परंतु उन्होंने अपनी इस कमजोरी को अपनी ताकत बनाई है और उन्होंने सिनेमा जगत में अच्छी खासी पहचान बनाई है। केके गोस्वामी अपने बॉलीवुड करियर में भी कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुके हैं और लोग उनके बेहतरीन अभिनय की सराहना भी करते हैं।

3 सितंबर 1973 में बिहार के एक छोटे गांव में जन्मे केके गोस्वामी टीवी इंडस्ट्री, विज्ञापन, थियेटर से लेकर कई भोजपुरी फिल्मों में भी अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवा चुके हैं। मौजूदा समय में भी यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। इनका नाम टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अभिनेता केके गोस्वामी की निजी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

केके गोस्वामी आज जिस मुकाम पर हैं, वह हासिल करने के लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। बचपन से ही केके गोस्वामी का कद बहुत कम ही बढ़ रहा था। 91 सेंटीमीटर होने के बाद केके गोस्वामी की हाइट बढ़ना बंद हो गई थी और उनकी हाइट इतने पर ही रुक गई। केके गोस्वामी को अपने कद की वजह से बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था परंतु उन्होंने किसी भी परिस्थिति में हार नहीं माना। भले ही केके गोस्वामी का कद छोटा है परंतु उनके हौसले बुलंद थे। उन्होंने कड़ी मेहनत और संघर्ष से अभिनय की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। करियर के शुरुआती दौर में उनको काफी संघर्ष करना पड़ा था, तब जाकर उनको कामयाबी मिली।

48 वर्षीय अभिनेता केके गोस्वामी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में सीरियल “शक्तिमान” से किया था। इस सीरियल में उनके द्वारा निभाए गए किरदार को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने टीवी के कई लोकप्रिय धारावाहिकों में काम किया। टीवी इंडस्ट्री में पहचान बनाने के बाद केके गोस्वामी ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया था।

हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बल पर अच्छी खासी कामयाबी हासिल की, जिसके बाद उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी अच्छा खासा नाम कमाया। केके गोस्वामी अपने टीवी करियर में शक्तिमान, विकराल गबराल, चक्रवर्ती सम्राट अशोक, जूनियर जी, चाचा चौधरी, सीआईडी जैसे कई मशहूर शोज में काम कर चुके और उन्होंने अपने हर किरदार से दर्शकों का दिल जीत लिया।

अगर हम केके गोस्वामी की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने खुद से दोगुनी लंबी युवती से प्रेम विवाह किया है। केके गोस्वामी की पत्नी का नाम पीकू है, जो दिखने में बेहद सुंदर लगती हैं।

हालांकि केके गोस्वामी के लिए पीकू से शादी करना इतना आसान नहीं रहा था। जब केके गोस्वामी से पीकू ने शादी करने का फैसला किया तो उनके घर वाले इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

कुछ साल के बाद पीकू के घरवाले इस शादी के लिए मान गए और केके गोस्वामी के साथ पीकू ने सात फेरे लिए। इन दोनों के दो बेटे हैं और यह अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button