बॉलीवुड

हम इतने अमीर क्यों हैं? अक्षय कुमार के बेटे ने किया सवाल, तो मां ट्विंकल के ने दिया यह जवाब

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ कहे जाने वाले अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। जहां अक्षय कुमार अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं तो वही पत्नी ट्विंकल खन्ना अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में छाई रहती है। इसी बीच अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने खुलासा किया है कि वह अक्सर ही अपने बच्चों को एक आम बच्चों की तरह ही रखने की कोशिश करती है।

दरअसल, हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति से मुलाकात की। इस दौरान बातचीत में सुधा मूर्ति से पूछा कि, उन्होंने किस तरह से अपने बच्चों को जमीन से जुड़ा हुआ रखा? इसके अलावा ट्विंकल ने पूछा कि, यह कैसे सुनिश्चित किया जाए कि बच्चों में अमीर होने की भावना ना पैदा हो बल्कि वह जमीन से जुड़े रहे?

twinkle khanna

ऐसे में सुधा मूर्ति ने जवाब में कहा कि, ’13 साल की उम्र में वह अपने बेटे रोहन को कुछ जनजातियों से मिलने ले गई थी। इस समय सुधा ने अपने बेटे को बताया कि, इन बच्चों में से कई बच्चे ऐसे होंगे जो तुमसे ज्यादा बेहतर है। क्योंकि तुम एक समृद्ध परिवार में जन्मे हो इसलिए तुम्हें कभी भी इन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए।’

twinkle khanna

सुधा मूर्ति की यह बात सुनकर ट्विंकल खन्ना अपने बेटे के एक सवाल को याद करते हुए कहती है कि, “एक दिन मेरे बेटे ने भी मुझसे पूछा था कि, मेरे पास यह सब चीजें क्यों है और उनके पास क्यों नहीं?

तो ऐसे में मैंने बेटे आरव से कहा था कि, जब आप चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा होते हैं तो यह आपकी जिम्मेदारी होती है कि उसका उपयोग किया जाए। हो सकता है यह चांदी का चम्मच ना हो, हो सकता है कि यह प्लास्टिक का चम्मच हो, इससे फर्क नहीं पड़ता। लेकिन आपको चम्मच से कुछ दाल चुनकर ऐसे लोगों को देना चाहिए जिनके पास वह नहीं है।”

twinkle khanna

आगे टिंकल खन्ना बताती है कि, इस किस्से के बाद उनके बेटे आरव में कुछ अलग दिखने लगा। उसने कुछ अलग सीखा और बदलाव भी किया। उसने महसूस किया कि विशेषाधिकार एक ऐसा मंच है जिसका उपयोग दूसरे लोगों की मदद करने के लिए भी किया जा सकता है। ख़ास बात यह है कि, जिस तरह से ट्विंकल ने अपने बेटे को जवाब दिया और उसे समझाया उस अंदाज को काफी पसंद किया जा रहा है और कई सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट कर ट्विंकल की तारीफ़ भी कर रहे हैं। बता दें, सुधा मूर्ति और ट्विंकल की बातचीत का वीडियो यूट्यूब पर भी शेयर किया गया है।

twinkle khanna

बता दें, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के दो बच्चे हैं, एक बेटा आरव जबकि दूसरी बेटी नितारा। ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर वह अपने बच्चों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती है। गौरतलब है कि, ट्विंकल खन्ना ने लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है। ट्विंकल अब एक लेखिका के तौर पर काम कर रही है और वह बतौर प्रड्यूसर स्क्रीन के पीछे भी काम करती है। वहीं बात करें अक्षय कुमार की तो वह जल्द ही ‘रामसेतु’, ‘बच्चन पांडे’, ‘रक्षाबंधन’ और ‘पृथ्वीराज’ जैसी फिल्मों में दिखाई देंगे।

Related Articles

Back to top button