मनोरंजन

शादी कर अचानक ही फिल्मों से गायब हो गई थी हेमा मालिनी की यह बेटी, जूही चावला से भी है खास रिश्ता

जानिये किस दुःख में अचानक फिल्म इंडस्ट्री से बना ली दूरी अजयदेवगण की इस हीरोइन ने

फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मधु कम ही फिल्मों में दिखाई दी है। मधु का असली नाम मधुबाला है, लेकिन फिल्मों के आने के बाद उन्होंने अपना नाम सिर्फ मधु कर लिया था। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि, मधु मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी की भतीजी है।

madhu

 

मधु ने बॉलीवुड की सिर्फ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है और जल्दी ही वह सुनहरे पर्दे से गायब हो गई। एक इंटरव्यू में मधु ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का कारण भी बताया था।

madhu

madhu

एक इंटरव्यू में मधु ने खुलासा किया था कि, जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म साइन की तो उन्हें सिर्फ 4 दिन के भीतर ही बाहर कर दिया था। इतना ही नहीं बल्कि 4 दिन फिल्म की शूटिंग करवाने के बाद उन्हें बिना बताए ही फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया और इस बात की जानकारी उन्हें खुद न्यूज़ पेपर के माध्यम से हुई थी। इसके बाद मधु को बहुत दुख हुआ था और वह रातभर रोती रहती थी।

madhu

कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद मधु ने बॉलीवुड इंडस्ट्री का दोहरा रवैया देखकर फिल्मों को बाय-बाय कह दिया और शादी कर अपना घर बसा लिया। मधु ने बिजनेसमैन आनंद शाह के साथ शादी रचाई है।

madhu

madhu

madhu

इन दोनों की शादी साल 1999 में हुई थी। आनंद शाह अभिनेत्री जूही चावला के पति बिजनेसमैन जय मेहता के भाई है। ऐसे में जूही चावला और अभिनेत्री मधु के बीच देवरानी और जेठानी का रिश्ता है। इस कपल की दो बेटियां भी है जिनका नाम अमेया और कीया शाह है।

madhu

कहा जाता है कि, मधु अपने पति के बुरे वक्त में हमेशा उनके साथ रही। एक बार आनंद शाह का बिजनेस पूरी तरह से फेल हो गया था और वह कर्जे में चले गए थे जिसके बाद मधु ने अपना 100 करोड़ से भी अधिक का घर बेचकर पति का कर्ज चुकाया था।

madhu

इसके बाद एक बार फिर मधु ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। हालांकि वह दोबारा बड़े पर्दे पर नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर दिखाई दी। उन्होंने सीरियल ‘आरंभ’ में काम किया था। लेकिन वह दोबारा एक्टिंग की दुनिया से गायब हो गई।

madhu

बता दें, मधु अपनी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में अभिनेता अजय देवगन के साथ दिखाई दी थी। अजय और मधु को एक साथ खूब पसंद किया गया था। वहीं मधु की एक्टिंग को भी खूब सहारा गया। इस फिल्म में नजर आई उनकी सुंदरता और भोलेपन ने लोग का दिल जीत लिया था और वह अपनी पहली ही फिल्म के माध्यम से रातोंरात सुपर स्टार बन गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhoo Shah (@madhoo_rockstar)

इसके बाद मधु फिल्म ‘रोजा’ में दिखाई दी। इस फिल्म में भी उन्हें खूब पसंद किया गया। लेकिन फिर अचानक ही मधु ने फ़िल्मी दुनिया से दुरी बना ली। बता दें, बॉलीवुड की इन फिल्मों को करने के बाद मधु ने तमिल, कन्नड़ और मलयालम की फिल्मों में अधिक काम किया।

madhu

Related Articles

Back to top button