बॉलीवुड

दीवाने टीचर्स : परीक्षा रही छात्रा से टीचर ने कहा, गजब की खूबसूरती है तुम्हारी, पेपर के बाद मिलना

टीचर ने लांघी मर्यादा, परीक्षा दे रही छात्रा से कहा कि तुम बहुत खूबसूरत हो, परीक्षा के बाद मुझसे मिलोगी..

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) की ऑनलाइन परीक्षा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहाँ एक गुरु जी ने अपनी सभी हदें पर कर दी है. यहां पर परीक्षा दे रही एक छात्रा पर गुरू जी ने अभद्र टिप्पणी कर दी. इस कलयुगी शिक्षक ने ऑनलाइन परीक्षा दे रही एक छात्रा को लिखा, तुम बेहद खूबसूरत हो, परीक्षा के बाद मुझसे मिलोगी. अब यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आया है.

teacher abusive messages to his girl student

गौरतलब है कि, यह घटना गुरुवार के दिन की है. पीड़ित छात्रा की ओर से मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उसने ट्वीट किया और इसकी शिकायत दर्ज करवाई. वही मामला सामने आने के बाद छात्र भी सक्रिय हो गए. अब यह मामला सामने आने के बाद एकेटीयू की तरफ से दो शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. एकेटीयू की ऑनलाइन परीक्षा के दौरान एमआईईटी मेरठ के शिक्षक संदीप सिंह को प्रॉक्टरिंग के लिए लगाया गया था.

इस दौरान एक शिक्षक ने एक छात्रा के साथ ऑनलाइन चैट करना शुरू कर दिया. इस चैट में ये लिखा है कि, तुम बहुत खूबसूरत हो, परीक्षा के बाद मुझसे मिलोगी? मामला उजागर होने के बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों के होश उड़ गए.

teacher abusive messages to his girl student

वही इसी तरह का एक अन्य मामला आजमगढ़ के राहुल सांकृत्यायन कॉलेज ऑफ फार्मेसी से सामने आया है. यहां के एक शिक्षक अजीमुद्दीन पर एक छात्रा के साथ उत्पीड़न का संगीन आरोप लगा है. इस मामले में एकेटीयू के कुलपति प्रोफेसर विनीत कंसल ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकता है. अब इन दोनों ही शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है और दोनों को निकाला जाना है.

 

ज्ञात होकि इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, जब ऑनलाइन क्लासेज या परीक्षा के दौरान इस तरह की शिकायत सामने आई हो. कुछ दिनों पहले पॉलिटेक्निक की ऑनलाइन परीक्षाओं के दौरान क्वेश्चन पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने की शिकायतें सामने आई थी. पेपर शुरू होने के आधे घंटे के अंदर ही प्रश्न पत्र के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गए थे.

teacher abusive messages to his girl student

इसके बाद भी इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाए इस पूरे मामले को लगातार दबाने की कोशिश की जाती रही. वही लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग में से भी एक कक्षा में छात्र के द्वारा अभद्रता किए जाने का मामला सामने आया था. इस छात्र द्वारा व्हाट्सएप पर गलत कमेंट किये गए थे. उस छात्र ने यह सब कुछ क्लास के ऑफिशियल व्हाट्सएप अकाउंट में पढ़ाई के दौरान किया था.

इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इन सभी मामलों में प्रशासन की और से किसी भी तरह की कड़ी कार्यवाही नहीं की गई. ऐसे में निकट भविष्य में इस तरह के मामले और भी बढ़ सकते है. शासन और प्रशासन को अब सख्त होकर एक्शन लेना ही पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button